भीलवाड़ा की एक शादी में 250 मेहमान जुटे थे, इनमें से अब तक 16 संक्रमित और एक की मौत; दूल्हे के पिता पर 6 लाख रु. का जुर्माना लगाDainik Bhaskar


शहर के भदादा मोहल्ले में 13 जून को शादी हुई थी। इसमें आए मेहमानों में से अब तक16 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। शादीमें 250 लोग एकत्रित हुए थे। जबकि केवल 50 मेहमानों को ही बुलाने की छूट प्रशासन ने दी है।इसके चलते दूल्हे के पिता पर अब तक के इलाज का 6,26,600 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले भीलवाड़ा में अब तक कुल 245 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं।

इस संबंध में भीलवाड़ा जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र भट्ट ने शनिवार कोआदेश जारी किया। इसके अनुसार, 13 जून को शादीमें 50 से ज्यादा लोगों को आमंत्रित किया गया। कोरोना से संबंधित प्रोटोकॉल काभी पालननहीं किया गया। इस वजह से मेहमानों में कोरोनाफैल गया। अभी भीसंक्रमित मिलने की आशंका बनी हुई है।

कुल 58 लोग अब तक क्वारैंटाइन किए जा चुके हैं। आइसोलेशन वार्ड, क्वारैंटाइन फेसिलिटी, आवास, भोजन और सैंपल जांच में सरकार का6,26,600 रुपए का खर्च आया है। ऐसा माना जा रहा है किआगे मरीज मिलने की स्थिति में भी इलाज का खर्च दूल्हे के पिता से ही वसूला जाएगा। शादी में 250 लोग बुलाने के मामले में पुलिस दूल्हे के परिवार पर पहले ही एफआईआर दर्ज कर चुकी है।

3 दिन मेंराशिजमा करानी होगी
राजस्थान एपिडेमिक एक्ट और नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के प्रावधानों अनुसार, दूल्हे के पिता से 6,26,600 रुपए वसूले जाएंगे। तहसीलदार भीलावाड़ा को ये राशितीन दिन में वसूल कर मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने के आदेश दिए गए हैं।

19 जून को सामने आया था पहला केस
भीलवाड़ा में सबसे पहले 19 जून के 75 साल के बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें बुखार आने पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसके बाद 21 जून को दूल्हे समेत शादी में शामिल हुए 5 लोग पॉजिटिव मिले। इनमें दूल्हा की मां, फूफा, चाचा और पापा की बुआ भी शामिल थीं।

वहीं, हलवाई समेत शादी में काम करने वाले 110 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया था। 22 जून को शादी में शामिल हुए 7 और लोग संक्रमित मिले। 24 जून के एक और व्यक्ति संक्रमित मिला। इसके बाद 26 जून को दूल्हे की दादी और चचेरा भाई भी पॉजिटिव मिला। सबसे पहले पॉजिटिव मिले दादा की मौत हो गई। अब तक शादी में शामिल होने वाले 16 लोग संक्रमित मिल चुके हैं।

127 लोगों की कोरोना जांच की गई
शादी में आए लोगों में से अब तक कुल 127 लोगों की कोरोना जांच की गई है। इनमें दुल्हन समेत30 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद सभी को घर भेज दिया गया था। वहीं, 30 लोगोंकी रिपोर्ट बाद में निगेटिव आने के बाद छुट्टी दी गई।

दूल्हे के दादा को शुगर और हार्टअटैक भी आया
कोरोना पॉजिटिव दूल्हे के दादा की मौत होने के मामले में डॉक्टर ने बताया कि उनको शुगर की बीमारी थी और हार्टअटैक भी आया था। कई दिनों से निमोनिया था। शुक्रवार को सांस लेने में परेशानी होने पर वेंटिलेटर पर रखा गयाथा।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


भीलवाड़ा में कोरोना पॉजटिव केस आने के बाद जगह-जगह पुलिसबल तैनात किया गया है।

शहर के भदादा मोहल्ले में 13 जून को शादी हुई थी। इसमें आए मेहमानों में से अब तक16 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। शादीमें 250 लोग एकत्रित हुए थे। जबकि केवल 50 मेहमानों को ही बुलाने की छूट प्रशासन ने दी है।इसके चलते दूल्हे के पिता पर अब तक के इलाज का 6,26,600 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले भीलवाड़ा में अब तक कुल 245 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं।इस संबंध में भीलवाड़ा जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र भट्ट ने शनिवार कोआदेश जारी किया। इसके अनुसार, 13 जून को शादीमें 50 से ज्यादा लोगों को आमंत्रित किया गया। कोरोना से संबंधित प्रोटोकॉल काभी पालननहीं किया गया। इस वजह से मेहमानों में कोरोनाफैल गया। अभी भीसंक्रमित मिलने की आशंका बनी हुई है।कुल 58 लोग अब तक क्वारैंटाइन किए जा चुके हैं। आइसोलेशन वार्ड, क्वारैंटाइन फेसिलिटी, आवास, भोजन और सैंपल जांच में सरकार का6,26,600 रुपए का खर्च आया है। ऐसा माना जा रहा है किआगे मरीज मिलने की स्थिति में भी इलाज का खर्च दूल्हे के पिता से ही वसूला जाएगा। शादी में 250 लोग बुलाने के मामले में पुलिस दूल्हे के परिवार पर पहले ही एफआईआर दर्ज कर चुकी है।3 दिन मेंराशिजमा करानी होगीराजस्थान एपिडेमिक एक्ट और नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के प्रावधानों अनुसार, दूल्हे के पिता से 6,26,600 रुपए वसूले जाएंगे। तहसीलदार भीलावाड़ा को ये राशितीन दिन में वसूल कर मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने के आदेश दिए गए हैं।19 जून को सामने आया था पहला केसभीलवाड़ा में सबसे पहले 19 जून के 75 साल के बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें बुखार आने पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसके बाद 21 जून को दूल्हे समेत शादी में शामिल हुए 5 लोग पॉजिटिव मिले। इनमें दूल्हा की मां, फूफा, चाचा और पापा की बुआ भी शामिल थीं।वहीं, हलवाई समेत शादी में काम करने वाले 110 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया था। 22 जून को शादी में शामिल हुए 7 और लोग संक्रमित मिले। 24 जून के एक और व्यक्ति संक्रमित मिला। इसके बाद 26 जून को दूल्हे की दादी और चचेरा भाई भी पॉजिटिव मिला। सबसे पहले पॉजिटिव मिले दादा की मौत हो गई। अब तक शादी में शामिल होने वाले 16 लोग संक्रमित मिल चुके हैं।127 लोगों की कोरोना जांच की गईशादी में आए लोगों में से अब तक कुल 127 लोगों की कोरोना जांच की गई है। इनमें दुल्हन समेत30 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद सभी को घर भेज दिया गया था। वहीं, 30 लोगोंकी रिपोर्ट बाद में निगेटिव आने के बाद छुट्टी दी गई।दूल्हे के दादा को शुगर और हार्टअटैक भी आयाकोरोना पॉजिटिव दूल्हे के दादा की मौत होने के मामले में डॉक्टर ने बताया कि उनको शुगर की बीमारी थी और हार्टअटैक भी आया था। कई दिनों से निमोनिया था। शुक्रवार को सांस लेने में परेशानी होने पर वेंटिलेटर पर रखा गयाथा। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

भीलवाड़ा में कोरोना पॉजटिव केस आने के बाद जगह-जगह पुलिसबल तैनात किया गया है।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *