बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई; भाजपा विधायक की मांग- वोटिंग राइट्स रोके जाएंDainik Bhaskar


बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के खिलाफ पिटीशन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इस बीच हाईकोर्ट में बहस आज भी पूरी नहीं हो पाई। शुक्रवार सुबह 10.30 बजे फिर सुनवाई होगी। भाजपा विधायक मदन दिलावर दोनों कोर्ट में अर्जियां लगाई थीं। इस मामले में हाईकोर्ट में खुद बसपा ने भी पिटीशन फाइल की थी।

बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के लिए विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने 18 सितंबर 2019 को मंजूरी दी थी। दिलावर की अपील है कि स्पीकर के उस आदेश पर रोक लगाई जाए और सभी 6 विधायकों को फ्लोर टेस्ट में किसी भी पार्टी के पक्ष में वोटिंग से रोका जाए।

बसपा की मांग- बागियों को विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होने से रोका जाए
बसपा ने भी उसके बागी विधायकों के फ्लोर टेस्ट में शामिल होने पर पाबंदी लगाने और विधानसभा के किसी भी सत्र में हिस्सा लेने से रोकने की अपील की है। इस मामले में दिलावर की ओर से हरीश साल्वे, सत्यपाल जैन, आशीष शर्मा और बसपा की ओर से सतीश चन्द्र मिश्रा पैरवी कर रहे हैं।

ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

1. गहलोत खेमे के विधायक अभी होटल में ही रहेंगे, बस में गाना गुनगुनाया- ये मुरादों की हंसी रात किसे पेश करूं

2. निकम्मा होने के आरोप पर पायलट बोले- गहलोत मुझसे बड़े हैं, लेकिन मुझे भी काम के मुद्दे उठाने का हक है

3. सचिन पायलट समझ गए थे कि वसुंधरा सक्रिय नहीं हुईं तो गहलोत सरकार का गिरना मुश्किल है; इसलिए सुलह का रास्ता चुना

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


हाईकोर्ट से स्टे नहीं मिलने पर भाजपा विधायक ने सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन लगाई थी। (फाइल फोटो)

बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के खिलाफ पिटीशन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इस बीच हाईकोर्ट में बहस आज भी पूरी नहीं हो पाई। शुक्रवार सुबह 10.30 बजे फिर सुनवाई होगी। भाजपा विधायक मदन दिलावर दोनों कोर्ट में अर्जियां लगाई थीं। इस मामले में हाईकोर्ट में खुद बसपा ने भी पिटीशन फाइल की थी। बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के लिए विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने 18 सितंबर 2019 को मंजूरी दी थी। दिलावर की अपील है कि स्पीकर के उस आदेश पर रोक लगाई जाए और सभी 6 विधायकों को फ्लोर टेस्ट में किसी भी पार्टी के पक्ष में वोटिंग से रोका जाए। बसपा की मांग- बागियों को विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होने से रोका जाए बसपा ने भी उसके बागी विधायकों के फ्लोर टेस्ट में शामिल होने पर पाबंदी लगाने और विधानसभा के किसी भी सत्र में हिस्सा लेने से रोकने की अपील की है। इस मामले में दिलावर की ओर से हरीश साल्वे, सत्यपाल जैन, आशीष शर्मा और बसपा की ओर से सतीश चन्द्र मिश्रा पैरवी कर रहे हैं। ये खबरें भी पढ़ सकते हैं… 1. गहलोत खेमे के विधायक अभी होटल में ही रहेंगे, बस में गाना गुनगुनाया- ये मुरादों की हंसी रात किसे पेश करूं 2. निकम्मा होने के आरोप पर पायलट बोले- गहलोत मुझसे बड़े हैं, लेकिन मुझे भी काम के मुद्दे उठाने का हक है 3. सचिन पायलट समझ गए थे कि वसुंधरा सक्रिय नहीं हुईं तो गहलोत सरकार का गिरना मुश्किल है; इसलिए सुलह का रास्ता चुना आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

हाईकोर्ट से स्टे नहीं मिलने पर भाजपा विधायक ने सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन लगाई थी। (फाइल फोटो)Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *