गिरफ्तार आईएस आतंकी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है, पत्नी और बच्चों के साथ अफगानिस्तान जाना चाहता थाDainik Bhaskar


दिल्ली में गिरफ्तार इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के आतंकी के बारे में नया खुलासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, उसे अफगानिस्तान के खुरासान स्थित आईएस हैंडलर्स से आदेश मिलता था। इसकी पहचान मो. मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ के रूप में हुई है। यह आतंकी उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वह अपने परिवार के साथ हिजरत के लिए अफगानिस्तान के खुरासान जाने की योजना बना रहा था। इसके लिए उसने अबु हुजैफा अल बकिस्तानी के कहने पर पत्नी और अपने चार बच्चों के लिए पासपोर्ट भी बनवा लिया था, लेकिन बकिस्तानी की हत्या के बाद उसकी यह इच्छा पूरी नहीं हो सकी।

दिल्ली पुलिस को मिली 8 दिन की रिमांड
पुलिस ने इसे कोर्ट में पेश कर 8 दिन के रिमांड पर लिया है। स्पेशल सेल उससे पूछताछ कर रही है और इसके नेटवर्क में शामिल लोगों का पता लगा रही है। पुलिस इसे बलरामपुर लेकर गई। दिल्ली और यूपी में उसके साथियों की तलाश भी जारी है। यही कारण है कि यूपी के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने अबू को बलरामपुर के बधिया भैसाही लेकर पहुंची। यहां उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया।

एक साल से सर्विलांस पर था
अबू यूसुफ को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार देर रात धौला कुआं रिज रोड के बुद्धा जयंती पार्क के नजदीक क्रॉस फायरिंग के बाद पकड़ा। पुलिस ने इसे रुकने का इशारा किया, लेकिन इसने तीन राउंड फायरिंग की। पुलिस ने भी फायरिंग की। बाद इस पर काबू पाया गया। ऐसा बताया जा रहा है कि यह एक साल से सर्विलांस पर था। इसके पास से पुलिस ने दो प्रेशर कुकर बम आईईडी, एक बाइक, पिस्टल और तीन कारतूस बरामद किए गए।

एनएसजी कमांडो और बम निरोधक दस्ते ने 2 प्रेशर कुकर बम को निष्क्रिय किया।

2 प्रेशर कुकर बम निष्क्रिय किए
एनएसजी कमांडो और बम निरोधक दस्ते ने शनिवार सुबह बुद्धा जयंती पार्क में 2 प्रेशर कुकर बम को निष्क्रिय किया। इसने पूछताछ में बताया कि उसके निशाने पर दिल्ली थी, जहां वह किसी भीड़भाड़ वाले इलाके में बम प्लांट करता। पिछले कई सालों से यह आईएसआईएस कमांडर्स के संपर्क में था।

कुकर बम को निष्क्रिय करने के लिए रोबोट का इस्तेमाल किया गया।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


आतंकी अबू यूसुफ को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार देर रात धौला कुआं रिज रोड के बुद्धा जयंती पार्क के नजदीक क्रॉस फायरिंग के बाद पकड़ा।

दिल्ली में गिरफ्तार इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के आतंकी के बारे में नया खुलासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, उसे अफगानिस्तान के खुरासान स्थित आईएस हैंडलर्स से आदेश मिलता था। इसकी पहचान मो. मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ के रूप में हुई है। यह आतंकी उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वह अपने परिवार के साथ हिजरत के लिए अफगानिस्तान के खुरासान जाने की योजना बना रहा था। इसके लिए उसने अबु हुजैफा अल बकिस्तानी के कहने पर पत्नी और अपने चार बच्चों के लिए पासपोर्ट भी बनवा लिया था, लेकिन बकिस्तानी की हत्या के बाद उसकी यह इच्छा पूरी नहीं हो सकी। Abu Yusuf had plans to go for hijrat in Khurasan, Afghanistan along with his family. He even got passports prepared for his wife & 4 children on instructions of Abu Huzaifa Al Bakistani but this plan was shelved after killing of Abu Huzaifa Al Bakistani: Delhi Police Special Cell https://t.co/yYE5I4Pn3d pic.twitter.com/Kr5HFf7h0A — ANI (@ANI) August 22, 2020दिल्ली पुलिस को मिली 8 दिन की रिमांड पुलिस ने इसे कोर्ट में पेश कर 8 दिन के रिमांड पर लिया है। स्पेशल सेल उससे पूछताछ कर रही है और इसके नेटवर्क में शामिल लोगों का पता लगा रही है। पुलिस इसे बलरामपुर लेकर गई। दिल्ली और यूपी में उसके साथियों की तलाश भी जारी है। यही कारण है कि यूपी के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली पुलिस ने अबू को बलरामपुर के बधिया भैसाही लेकर पहुंची। यहां उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया।एक साल से सर्विलांस पर था अबू यूसुफ को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार देर रात धौला कुआं रिज रोड के बुद्धा जयंती पार्क के नजदीक क्रॉस फायरिंग के बाद पकड़ा। पुलिस ने इसे रुकने का इशारा किया, लेकिन इसने तीन राउंड फायरिंग की। पुलिस ने भी फायरिंग की। बाद इस पर काबू पाया गया। ऐसा बताया जा रहा है कि यह एक साल से सर्विलांस पर था। इसके पास से पुलिस ने दो प्रेशर कुकर बम आईईडी, एक बाइक, पिस्टल और तीन कारतूस बरामद किए गए। एनएसजी कमांडो और बम निरोधक दस्ते ने 2 प्रेशर कुकर बम को निष्क्रिय किया।2 प्रेशर कुकर बम निष्क्रिय किए एनएसजी कमांडो और बम निरोधक दस्ते ने शनिवार सुबह बुद्धा जयंती पार्क में 2 प्रेशर कुकर बम को निष्क्रिय किया। इसने पूछताछ में बताया कि उसके निशाने पर दिल्ली थी, जहां वह किसी भीड़भाड़ वाले इलाके में बम प्लांट करता। पिछले कई सालों से यह आईएसआईएस कमांडर्स के संपर्क में था। कुकर बम को निष्क्रिय करने के लिए रोबोट का इस्तेमाल किया गया।आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

आतंकी अबू यूसुफ को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार देर रात धौला कुआं रिज रोड के बुद्धा जयंती पार्क के नजदीक क्रॉस फायरिंग के बाद पकड़ा।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *