दिल्ली में आईएस का आतंकी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, आईईडी विस्फोटक बरामद; मौके पर एनएसजी कमांडो तैनात किए गएDainik Bhaskar


दिल्ली पुलिस ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस और आतंकी के बीच कई राउंड फायरिंग हुई थी। आतंकी के पास आईईडी विस्फोटक भी मिला है, उसे निष्क्रिय किया जा रहा है। पकड़े गए आतंकी का नाम अबू यूसुफ खान है।

एनकाउंटर वाली लोकेशन के पास तैनात कमांडो।

पुलिस ने धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर बुद्धा जयंती पार्क के पास शुक्रवार रात आतंकी को गिरफ्तार किया, वह बाइक पर था। बुद्धा जयंती पार्क के आस-पास नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के कमांडो तैनात किए गए हैं। एनएसजी और बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वायड आईईडी विस्फोटक के कंटेंट की जांच करेंगे।

फरार हुए दूसरे आतंकी की तलाश जारी: रिपोर्ट
यूसुफ लोधी रोड स्थित स्पेशल सेल के ऑफिस में पूछताछ की जा रही है। यूसुफ कई इलाकों में रेकी कर चुका था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनकाउंटर के दौरान दूसरा आतंकी फरार हो गया, उसकी तलाश में पुलिस कई इलाकों में छापेमारी कर रही है। आतंकियों की मदद करने वालों का भी पता लगाया जा रहा है।

डॉग स्क्वायड की मदद से जांच करते हुए सुरक्षाबल।

जनवरी में भी दिल्ली में 3 आतंकी पकड़े गए थे
9 जनवरी को दिल्ली में आईएसआईएस के 3 आतंकियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था। ये तीनों गणतंत्र दिवस पर हमले की फिराक में थे। तीनों आतंकी तमिलनाडु से फरार हुए थे। इनके तीन साथी नेपाल भाग गए थे। दो आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद हुए थे।

आईएस से कनेक्शन के आरोप में बेंगलुरु में डॉक्टर पकड़ा गया था
नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को यह कार्रवाई की थी। पकड़ा गया डॉक्टर रहमान (28) एमएस रमैया मेडिकल कॉलेज में ऑप्थेलमोलॉजिस्ट रह चुका है। रहमान के लिंक आईएस से जुड़े होने के आरोप हैं। रहमान की गिरफ्तारी आईएस से जुड़े एक व्यक्ति और उसकी पत्नी से मिली जानकारी के आधार पर की गई। पति-पत्नी मार्च में दिल्ली में गिरफ्तार किए गए थे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


रिज रोड इलाके में बुद्धा जयंती पार्क के पास आतंकी पकड़ा गया। पार्क के आसपास एनएसजी कमांडो तैनात (ऊपर)। नीचे की फोटो में गिरफ्तार आतंकी (सर्कल में)।

दिल्ली पुलिस ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस और आतंकी के बीच कई राउंड फायरिंग हुई थी। आतंकी के पास आईईडी विस्फोटक भी मिला है, उसे निष्क्रिय किया जा रहा है। पकड़े गए आतंकी का नाम अबू यूसुफ खान है। एनकाउंटर वाली लोकेशन के पास तैनात कमांडो।पुलिस ने धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर बुद्धा जयंती पार्क के पास शुक्रवार रात आतंकी को गिरफ्तार किया, वह बाइक पर था। बुद्धा जयंती पार्क के आस-पास नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के कमांडो तैनात किए गए हैं। एनएसजी और बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वायड आईईडी विस्फोटक के कंटेंट की जांच करेंगे। #WATCH Delhi: National Security Guard (NSG) commandos carry out search operation near Buddha Jayanti Park in Ridge Road area. One ISIS operative was arrested from the site with Improvised Explosive Devices (IEDs), earlier today by Delhi Police Special Cell. pic.twitter.com/q1uodH5cYJ — ANI (@ANI) August 22, 2020फरार हुए दूसरे आतंकी की तलाश जारी: रिपोर्ट यूसुफ लोधी रोड स्थित स्पेशल सेल के ऑफिस में पूछताछ की जा रही है। यूसुफ कई इलाकों में रेकी कर चुका था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनकाउंटर के दौरान दूसरा आतंकी फरार हो गया, उसकी तलाश में पुलिस कई इलाकों में छापेमारी कर रही है। आतंकियों की मदद करने वालों का भी पता लगाया जा रहा है। डॉग स्क्वायड की मदद से जांच करते हुए सुरक्षाबल।जनवरी में भी दिल्ली में 3 आतंकी पकड़े गए थे 9 जनवरी को दिल्ली में आईएसआईएस के 3 आतंकियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था। ये तीनों गणतंत्र दिवस पर हमले की फिराक में थे। तीनों आतंकी तमिलनाडु से फरार हुए थे। इनके तीन साथी नेपाल भाग गए थे। दो आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद हुए थे। आईएस से कनेक्शन के आरोप में बेंगलुरु में डॉक्टर पकड़ा गया था नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को यह कार्रवाई की थी। पकड़ा गया डॉक्टर रहमान (28) एमएस रमैया मेडिकल कॉलेज में ऑप्थेलमोलॉजिस्ट रह चुका है। रहमान के लिंक आईएस से जुड़े होने के आरोप हैं। रहमान की गिरफ्तारी आईएस से जुड़े एक व्यक्ति और उसकी पत्नी से मिली जानकारी के आधार पर की गई। पति-पत्नी मार्च में दिल्ली में गिरफ्तार किए गए थे। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

रिज रोड इलाके में बुद्धा जयंती पार्क के पास आतंकी पकड़ा गया। पार्क के आसपास एनएसजी कमांडो तैनात (ऊपर)। नीचे की फोटो में गिरफ्तार आतंकी (सर्कल में)।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *