पुलिस ने जैकब को बच्चों के सामने 7 गोलियां मारीं, तीसरे दिन भी इस मुद्दे पर हिंसा और अब इमरजेंसी घोषितDainik Bhaskar


अमेरिका में एक बार फिर एक अश्वेत की मौत के बाद हिंसा भड़क गई है। दरअसल विस्कॉन्सिन की केनोशा काउंटी में अश्वेत जैकब ब्लेक की पुलिस की गोली से मौत के बाद लोगों में नाराजगी है। उसके बच्चों के सामने ही पुलिस ने उसे सात गोलियां मारी थीं। इसी के विरोध में लोग सड़कों पर हैं। विस्कॉन्सिन के गवर्नर टोनी एवर्स ने मंगलवार को इमरजेंसी की घोषणा कर दी। साथ ही कहा कि शहर में और नेशनल गार्ड तैनात किया जाएगा।

प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को जहां सिटी सेंटर को आग के हवाले कर दिया, वहीं कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों और गाड़ियों में भी आगजनी की। न्यूयॉर्क, सिएटल और मिनेपोलिस में भी प्रदर्शन हुए। एक लाख की आबादी वाले केनोशा में 12%अश्वेत, 67% श्वेत हैं।

विस्कॉन्सिन की केनोशा काउंटी में पुलिस पर हमला करते उपद्रवी
उपद्रवियों को हटाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े।
अश्वेत की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने न्यूयॉर्क में भी प्रदर्शन किया।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


कोर्ट हाउस के बाहर खड़ी गाड़ियों में उपद्रवियों ने आग लगा दी।

अमेरिका में एक बार फिर एक अश्वेत की मौत के बाद हिंसा भड़क गई है। दरअसल विस्कॉन्सिन की केनोशा काउंटी में अश्वेत जैकब ब्लेक की पुलिस की गोली से मौत के बाद लोगों में नाराजगी है। उसके बच्चों के सामने ही पुलिस ने उसे सात गोलियां मारी थीं। इसी के विरोध में लोग सड़कों पर हैं। विस्कॉन्सिन के गवर्नर टोनी एवर्स ने मंगलवार को इमरजेंसी की घोषणा कर दी। साथ ही कहा कि शहर में और नेशनल गार्ड तैनात किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को जहां सिटी सेंटर को आग के हवाले कर दिया, वहीं कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों और गाड़ियों में भी आगजनी की। न्यूयॉर्क, सिएटल और मिनेपोलिस में भी प्रदर्शन हुए। एक लाख की आबादी वाले केनोशा में 12%अश्वेत, 67% श्वेत हैं। विस्कॉन्सिन की केनोशा काउंटी में पुलिस पर हमला करते उपद्रवीउपद्रवियों को हटाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े।अश्वेत की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने न्यूयॉर्क में भी प्रदर्शन किया।आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

कोर्ट हाउस के बाहर खड़ी गाड़ियों में उपद्रवियों ने आग लगा दी।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *