यूएई में बढ़ रहे कोरोना के मामलों की वजह से बीसीसीआई ने अभी तक शेड्यूल जारी नहीं किया; 19 सितंबर से होना है टूर्नामेंटDainik Bhaskar


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आईपीएल कराने की घोषणा कर चुकी है। टूर्नामेंट में 60 मैच होंगे। चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैप्टिल्स सहित आईपीएल की अधिकांश टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं। इन सभी टीमों के खिलाड़ी 7 दिन के क्वारैंटाइन हैं। टीमों को उम्मीद थी कि 20 अगस्त तक शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

लेकिन, यूएई में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने अभी तक शेड्यूल जारी नहीं किया है। यूएई में अभी तक 68,020 कोरोना के मामले आ चुके हैं। वहीं 378 लोगों की जान भी जा चुकी है। वहां की सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत बाहर से आ रहे यात्रियों की कड़ाई से जांच शुरू कर दी है।

एक सीमा से दूसरी सीमा मे प्रवेश पर हो रही है जांच
ईएसपीएनक्रिक इंफो के मुताबिक, यूएई में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। बाहर से आ रहे यात्रियों को कोरोना प्रोटोकॉल तहत कड़े नियमों को पालन करना पड़ सकता है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्य यूएई में एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों और यूएई के कल्चर, यूथ एंड सोशल डेवलपमेंट मिनिस्टर मुबारक अल- नाहन से बातचीत कर रहे हैं, ताकि जल्द रास्ता निकाला जा सके।

दो टीमों ने अबूधाबी को बनाया बेस
लीग के 56 में से 21 मैच दुबई और 14 मैच शारजाह में हो सकते हैं। वहीं अबूधाबी को दो टीमों कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस ने अपना बेस बनाया है। ऐसे में उन्हें कई बार एक सीमा पार करनी होगी। हालांकि, बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अधिकारियों ने अभी तक इस पर टिप्पणी नहीं की है।

अबू धाबी क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैट बाउचर का कहना है कि बीसीसीआई और यूएई सरकार की ओर से ओर से निर्धारित किए गए प्रोटोकॉल का पालन अगर टीमें करती हैं, तो उनको एक सीमा से दूसरी सीमा में जाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

48 घंटे पहले का कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होना जरूरी
उन्होंने बताया कि अबू धाबी सीमा में प्रवेश पर डीपीआई और पीसीआर टेस्ट हो रहा है। सैकड़ों लोग रोजाना अबू धाबी की सीमा पार कर रहे हैं। ऐसे में कोई परेशानी नहीं है। उन्होंने कहा कि यूएई के अधिकारी चाहते हैं कि अबू धाबी में प्रवेश से 48 घंटे पहले टीमों के खिलाड़ियों का कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आए।

मान लीजिए कि सनराइज हैदराबाद दुबई में रह रही है और बुधवार को उसे अबू धाबी में मैच खेलना है तो उसे 48 घंटे पहले उनके खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होनी चाहिए। उन्हें अबू धाबी से दुबई यात्रा करने में भी कोई परेशानी नहीं होगी।

ऐसे ही अबू धाबी से अगर कोई टीम दुबई खेलने आती है और फिर से उसे अबू धाबी जाना होगा, तो उसके खिलाड़ियों की भी कोरोना रिपोर्ट 48 घंटे पहले निगेटिव आनी चाहिए। ऐसे में टीमों के मैच शेड्यूल को ऐसे बनाना होगा, ताकि टीमों को कोरोना टेस्ट कराने का पर्याप्त समय मिल सके, जो आसान नहीं है।

ये भी पढ़ सकते हैं…

यूएई में आईपीएल, आईपीएल काउंसिल के सदस्य यूएई पहुंचे; शेड्यूल इसी हफ्ते जारी होगा, स्टेडियम में एलईडी स्क्रीन लगेंगी

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


बीसीसीआई यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच आईपीएल कराने की घोषणा कर चुकी है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आईपीएल कराने की घोषणा कर चुकी है। टूर्नामेंट में 60 मैच होंगे। चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैप्टिल्स सहित आईपीएल की अधिकांश टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं। इन सभी टीमों के खिलाड़ी 7 दिन के क्वारैंटाइन हैं। टीमों को उम्मीद थी कि 20 अगस्त तक शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। लेकिन, यूएई में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने अभी तक शेड्यूल जारी नहीं किया है। यूएई में अभी तक 68,020 कोरोना के मामले आ चुके हैं। वहीं 378 लोगों की जान भी जा चुकी है। वहां की सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत बाहर से आ रहे यात्रियों की कड़ाई से जांच शुरू कर दी है। एक सीमा से दूसरी सीमा मे प्रवेश पर हो रही है जांच ईएसपीएनक्रिक इंफो के मुताबिक, यूएई में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। बाहर से आ रहे यात्रियों को कोरोना प्रोटोकॉल तहत कड़े नियमों को पालन करना पड़ सकता है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्य यूएई में एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों और यूएई के कल्चर, यूथ एंड सोशल डेवलपमेंट मिनिस्टर मुबारक अल- नाहन से बातचीत कर रहे हैं, ताकि जल्द रास्ता निकाला जा सके। दो टीमों ने अबूधाबी को बनाया बेस लीग के 56 में से 21 मैच दुबई और 14 मैच शारजाह में हो सकते हैं। वहीं अबूधाबी को दो टीमों कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस ने अपना बेस बनाया है। ऐसे में उन्हें कई बार एक सीमा पार करनी होगी। हालांकि, बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अधिकारियों ने अभी तक इस पर टिप्पणी नहीं की है। अबू धाबी क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैट बाउचर का कहना है कि बीसीसीआई और यूएई सरकार की ओर से ओर से निर्धारित किए गए प्रोटोकॉल का पालन अगर टीमें करती हैं, तो उनको एक सीमा से दूसरी सीमा में जाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। 48 घंटे पहले का कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होना जरूरी उन्होंने बताया कि अबू धाबी सीमा में प्रवेश पर डीपीआई और पीसीआर टेस्ट हो रहा है। सैकड़ों लोग रोजाना अबू धाबी की सीमा पार कर रहे हैं। ऐसे में कोई परेशानी नहीं है। उन्होंने कहा कि यूएई के अधिकारी चाहते हैं कि अबू धाबी में प्रवेश से 48 घंटे पहले टीमों के खिलाड़ियों का कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आए। मान लीजिए कि सनराइज हैदराबाद दुबई में रह रही है और बुधवार को उसे अबू धाबी में मैच खेलना है तो उसे 48 घंटे पहले उनके खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होनी चाहिए। उन्हें अबू धाबी से दुबई यात्रा करने में भी कोई परेशानी नहीं होगी। ऐसे ही अबू धाबी से अगर कोई टीम दुबई खेलने आती है और फिर से उसे अबू धाबी जाना होगा, तो उसके खिलाड़ियों की भी कोरोना रिपोर्ट 48 घंटे पहले निगेटिव आनी चाहिए। ऐसे में टीमों के मैच शेड्यूल को ऐसे बनाना होगा, ताकि टीमों को कोरोना टेस्ट कराने का पर्याप्त समय मिल सके, जो आसान नहीं है। ये भी पढ़ सकते हैं… यूएई में आईपीएल, आईपीएल काउंसिल के सदस्य यूएई पहुंचे; शेड्यूल इसी हफ्ते जारी होगा, स्टेडियम में एलईडी स्क्रीन लगेंगी आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

बीसीसीआई यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच आईपीएल कराने की घोषणा कर चुकी है।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *