बारामूला के येदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 3 आतंकियों को मार गिराया गयाDainik Bhaskar


जम्मू-कश्मीर में बारामूला के येदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया गया है। इस दौरान एक आर्मी ऑफिसर समेत 3 सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद शुक्रवार तड़के सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था, तभी आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इलाके से नागरिकों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचा दिया गया है। सेना और पुलिस मिलकर ये ऑपरेशन चलाया।

2 स्पेशल पुलिस ऑफिसर भी घायल
एनकाउंटर में आर्मी ऑफिसर को इलाज के लिए 92 बेस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि आर्मी ऑफिसर का इलाज चल रहा है और उनकी हालि अब स्थिर है। पुलिस के मुताबिक, फायरिंग में 2 स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) भी घायल हुए हैं। दोनों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पुलवामा में भी मुठभेड़
पुलवामा के बभार इलाके में भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। यहां आतंकियों ने बगीचे से सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक किसी भी तरह की कैजुल्टी की कोई रिपोर्ट नहीं है।

पिछले 3 हफ्तों में कब कितने आतंकी ढेर

  • 17 और 18 अगस्त को बारामूला के करीरी इलाके में मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान 3 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था। इनमें लश्कर के दो कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर और उस्मान शामिल थे। हैदर बांदीपोरा हत्याओं का मुख्य साजिशकर्ता था। वह युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करता था। विदेशी आतंकी उस्मान ने भाजपा नेता वसीम बारी, उसके पिता और भाई की हत्या की थी।
  • 19 अगस्त को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो मुठभेड़ हुई थीं। इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया था। इसी दिन हंदवाड़ा के गनीपोरा में दो आतंकी मारे गए थे।
  • 28 अगस्त को शोपियां के किलूरा इलाके में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया। एक को गिरफ्तार किया गया। ये अल बद्र आतंकी संगठन से जुड़े थे। सेना ने बताया कि आतंकियों के पास से दो एके-47 और तीन पिस्टल बरामद की गई हैं। यहां पिछले 2 हफ्तों में अब तक 10 दहशतगर्द मारे गए हैं।
  • 29 अगस्त को श्रीनगर स्थित पंथ चौक स्थित नाके पर आतंकवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ जवानों पर हमला कर दिया था। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए थे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


जम्मू-कश्मीर में बारामूला के येदीपोरा में सेना और पुलिस मिलकर ऑपरेशन चला रही हैं।

जम्मू-कश्मीर में बारामूला के येदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया गया है। इस दौरान एक आर्मी ऑफिसर समेत 3 सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद शुक्रवार तड़के सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था, तभी आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इलाके से नागरिकों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचा दिया गया है। सेना और पुलिस मिलकर ये ऑपरेशन चलाया। Jammu and Kashmir: An encounter is underway at Yedipora Pattan area of Baramulla. Police and security forces carrying out the operation. More details awaited. (Visuals deferred by unspecified time) https://t.co/MlubyQEUM5 pic.twitter.com/Jw3GcTx8A8 — ANI (@ANI) September 4, 2020 2 स्पेशल पुलिस ऑफिसर भी घायल एनकाउंटर में आर्मी ऑफिसर को इलाज के लिए 92 बेस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि आर्मी ऑफिसर का इलाज चल रहा है और उनकी हालि अब स्थिर है। पुलिस के मुताबिक, फायरिंग में 2 स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) भी घायल हुए हैं। दोनों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलवामा में भी मुठभेड़ पुलवामा के बभार इलाके में भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। यहां आतंकियों ने बगीचे से सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक किसी भी तरह की कैजुल्टी की कोई रिपोर्ट नहीं है। पिछले 3 हफ्तों में कब कितने आतंकी ढेर 17 और 18 अगस्त को बारामूला के करीरी इलाके में मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान 3 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था। इनमें लश्कर के दो कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर और उस्मान शामिल थे। हैदर बांदीपोरा हत्याओं का मुख्य साजिशकर्ता था। वह युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करता था। विदेशी आतंकी उस्मान ने भाजपा नेता वसीम बारी, उसके पिता और भाई की हत्या की थी।19 अगस्त को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो मुठभेड़ हुई थीं। इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया था। इसी दिन हंदवाड़ा के गनीपोरा में दो आतंकी मारे गए थे।28 अगस्त को शोपियां के किलूरा इलाके में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया। एक को गिरफ्तार किया गया। ये अल बद्र आतंकी संगठन से जुड़े थे। सेना ने बताया कि आतंकियों के पास से दो एके-47 और तीन पिस्टल बरामद की गई हैं। यहां पिछले 2 हफ्तों में अब तक 10 दहशतगर्द मारे गए हैं।29 अगस्त को श्रीनगर स्थित पंथ चौक स्थित नाके पर आतंकवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ जवानों पर हमला कर दिया था। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए थे। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

जम्मू-कश्मीर में बारामूला के येदीपोरा में सेना और पुलिस मिलकर ऑपरेशन चला रही हैं।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *