आरसीबी के कप्तान कोहली ने कहा- टीम की फिटनेस अच्छी, लेकिन 5 महीने बाद जब प्रैक्टिस में थ्रो फेंके तो कंधों में खिंचाव महसूस हुआDainik Bhaskar


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि आईपीएल के लिए उनकी टीम की तैयारी बेहतर चल रही है। उन्होंने कहा कि 5 महीने के ब्रेक के बाद जब यूएई में हमने ट्रेनिंग शुरू की, तो शुरू में परेशानी हुई। लेकिन अब टीम लय हासिल करने के करीब है।

कोहली ने आरसीबी के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए गए वीडियो में कहा कि महीनों बाद जब प्रैक्टिस में थ्रो फेंके, तो कंधों में थोड़ा दर्द और खिंचाव हो रहा था। लेकिन ट्रेनिंग करते-करते मांसपेशियां पहले की तरह काम करने लगीं और अब हर खिलाड़ी बेहतर महसूस कर रहा है।

विराट ने ट्रेनिंग में लगाए लंबे शॉट्स
वीडियो में कोहली नेट्स पर बल्लेबाजी करते भी नजर आए। वे ट्रेनिंग सेशन में लॉफ्टेड ड्राइव, फ्लिक और पुल शॉट्स खेलते दिखाई दिए। उनकी बल्लेबाजी देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह फॉर्म में हैं।

हम संतुलित तरीके से आगे बढ़ रहे: कोहली

उन्होंने आगे कहा कि हम संतुलित तरीके से आगे बढ़े हैं। हम 6 दिनों में छह सेशन नहीं करना चाहते थे। हमने खिलाड़ियों को पूरा समय दिया और अगले कुछ ट्रेनिंग सेशन में भी ऐसा ही करेंगे। कोहली ने कहा कि टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल शुरू होने से पहले बिलकुल फिट और शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं।

‘लंबे ब्रेक के बाद सही माइंडसेट में रहना चुनौती’
यूएई में की ट्रेनिंग के बारे में विराट ने खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि इतने लंबे ब्रेक के बाद सही माइंडसेट में रहना चुनौती है। आपको शुरुआती दिनों पर नजर रखनी होती है। पांच महीने बाद खेल में वापसी करना थोड़ा अलग तो है। आपको खेल के मुताबिक, माइंडसेट रखना तैयार करना होता है।

आरसीबी का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद से

आरसीबी आईपीएल में अपना पहला मैच 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। दूसरे मुकाबले में 24 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब का सामना करेगी। वहीं, टीम का तीसरा मैच 28 सितंबर और चौथा 3 अक्टूबर को है।

खाली स्टेडियम में टीवी स्क्रीन पर चीयरलीडर्स और फैंस को दिखाया जाएगा
इस बार आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा। कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट बिना दर्शकों के बायो-सिक्योर माहौल में खेला जाएगा। हालांकि, फ्रेंचाइजियों ने खाली स्टेडियम में भी चीयरलीडर्स और फैंस की मौजूदगी दर्शाने का पूरा इंतजाम कर लिया है।

दरअसल, फ्रेंचाइजी खाली स्टेडियम में स्क्रीन लगाएंगी, जिस पर फैंस के रिएक्शन और चीयरलीडर्स के रिकॉर्डेड वीडियो दिखाए जाएंगे। यानि टीवी दर्शकों को अब हर चौके और छक्के पर चीयरलीडर्स नाचती दिखाई देंगी। इस पर सनराइजर्स हैदराबाद टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि इससे खिलाड़ियों का कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम 6 दिन में छह सेशन नहीं करना चाहते थे। हमने खिलाड़ियों को पूरा समय दिया और आगे भी ऐसा करेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि आईपीएल के लिए उनकी टीम की तैयारी बेहतर चल रही है। उन्होंने कहा कि 5 महीने के ब्रेक के बाद जब यूएई में हमने ट्रेनिंग शुरू की, तो शुरू में परेशानी हुई। लेकिन अब टीम लय हासिल करने के करीब है। कोहली ने आरसीबी के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए गए वीडियो में कहा कि महीनों बाद जब प्रैक्टिस में थ्रो फेंके, तो कंधों में थोड़ा दर्द और खिंचाव हो रहा था। लेकिन ट्रेनिंग करते-करते मांसपेशियां पहले की तरह काम करने लगीं और अब हर खिलाड़ी बेहतर महसूस कर रहा है। More intense, more hungry than ever before, and more balanced, Virat Kohli speaks about his progress after two weeks of practice in the UAE ahead of Dream 11 IPL 2020. pic.twitter.com/l2ovA1IgGf — Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets) September 12, 2020विराट ने ट्रेनिंग में लगाए लंबे शॉट्स वीडियो में कोहली नेट्स पर बल्लेबाजी करते भी नजर आए। वे ट्रेनिंग सेशन में लॉफ्टेड ड्राइव, फ्लिक और पुल शॉट्स खेलते दिखाई दिए। उनकी बल्लेबाजी देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह फॉर्म में हैं। हम संतुलित तरीके से आगे बढ़ रहे: कोहली उन्होंने आगे कहा कि हम संतुलित तरीके से आगे बढ़े हैं। हम 6 दिनों में छह सेशन नहीं करना चाहते थे। हमने खिलाड़ियों को पूरा समय दिया और अगले कुछ ट्रेनिंग सेशन में भी ऐसा ही करेंगे। कोहली ने कहा कि टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल शुरू होने से पहले बिलकुल फिट और शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। ‘लंबे ब्रेक के बाद सही माइंडसेट में रहना चुनौती’ यूएई में की ट्रेनिंग के बारे में विराट ने खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि इतने लंबे ब्रेक के बाद सही माइंडसेट में रहना चुनौती है। आपको शुरुआती दिनों पर नजर रखनी होती है। पांच महीने बाद खेल में वापसी करना थोड़ा अलग तो है। आपको खेल के मुताबिक, माइंडसेट रखना तैयार करना होता है। आरसीबी का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद से आरसीबी आईपीएल में अपना पहला मैच 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। दूसरे मुकाबले में 24 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब का सामना करेगी। वहीं, टीम का तीसरा मैच 28 सितंबर और चौथा 3 अक्टूबर को है। खाली स्टेडियम में टीवी स्क्रीन पर चीयरलीडर्स और फैंस को दिखाया जाएगा इस बार आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा। कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट बिना दर्शकों के बायो-सिक्योर माहौल में खेला जाएगा। हालांकि, फ्रेंचाइजियों ने खाली स्टेडियम में भी चीयरलीडर्स और फैंस की मौजूदगी दर्शाने का पूरा इंतजाम कर लिया है। दरअसल, फ्रेंचाइजी खाली स्टेडियम में स्क्रीन लगाएंगी, जिस पर फैंस के रिएक्शन और चीयरलीडर्स के रिकॉर्डेड वीडियो दिखाए जाएंगे। यानि टीवी दर्शकों को अब हर चौके और छक्के पर चीयरलीडर्स नाचती दिखाई देंगी। इस पर सनराइजर्स हैदराबाद टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि इससे खिलाड़ियों का कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें… आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम 6 दिन में छह सेशन नहीं करना चाहते थे। हमने खिलाड़ियों को पूरा समय दिया और आगे भी ऐसा करेंगे।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *