रक्षा मंत्री चीन से सीमा विवाद के मुद्दे पर आज लोकसभा में बयान देंगे, विपक्ष इस पर बहस की मांग कर रहाDainik Bhaskar


कोरोना के बीच संसद के पहले सत्र (मानसून) का आज दूसरा दिन है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन से सीमा विवाद के मुद्दे पर आज लोकसभा में बयान देंगे। विपक्ष इस मामले में बहस की मांग भी कर रहा है। लद्दाख में चीन से निपटने के तरीके, कोरोना की स्थिति, अर्थव्यवस्था में गिरावट और बेरोजगारी के मुद्दों पर विपक्षी दल सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे। लोकसभा 3 बजे से शुरू होकर शाम 7 बजे तक चलेगी।

उधर, बॉलीवुड का ड्रग्स विवाद संसद तक पहुंच गया है। राज्यसभा में समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने भाजपा सांसद रवि किशन का नाम लिए बिना कहा, “फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने वाले उसी को गटर कह रहे हैं। सरकार को ऐसे लोगों से कहना चाहिए कि वे ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करें।”

जया ने कहा, “कुछ लोगों की वजह से आप पूरी इंडस्ट्री की छवि खराब नहीं कर सकते। मुझे शर्म आती है कि कल लोकसभा में हमारे एक सदस्य, जो कि फिल्म इंडस्ट्री से हैं, उन्होंने इसके खिलाफ बोला। यआप जिस थाली में खाते हैं उसमें छेद नहीं कर सकते हैं।

रविकिशन ने कहा- आज इंडस्ट्री को बचाने की जरूरत है
जया बच्चन के बयान पर रविकिशन ने कहा, “मुझे उम्मीद थी कि जया जी मेरा समर्थन करेंगी। इंडस्ट्री में सभी ड्रग्स नहीं लेते, लेकिन जो लोग लेते हैं, वे दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री को खत्म करने की योजना का हिस्सा हैं। जब मैंने और जया जी ने फिल्म इंडस्ट्री जॉइन की थी, तब हालात ऐसे नहीं थे। लेकिन, आज इंडस्ट्री को बचाने की जरूरत है।

रवि किशन ने लोकसभा में क्या कहा था?
सोमवार को रवि किशन ने लोकसभा में ड्रग्स और बॉलीवुड कनेक्शन का मुद्दा उठाया था। उन्होंने शून्यकाल के दौरान कहा था, “पाकिस्तान और चीन से ड्रग्स की तस्करी हो रही है। यह देश की युवा पीढ़ी को बर्बाद करने की साजिश है। उन्होंने कहा कि हमारे फिल्म उद्योग में इसकी पैठ हो चुकी है और एनसीबी इसकी जांच कर रही है। मेरी मांग है कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाए।”

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


लोकसभा की कार्यवाही की फोटो सोमवार की है। सत्र शुरू होने से पहले सरकार ने कहा था कि संसद से एक भाव से ये आवाज आनी चाहिए कि देश और सदन जवानों के साथ खड़ा है।

कोरोना के बीच संसद के पहले सत्र (मानसून) का आज दूसरा दिन है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन से सीमा विवाद के मुद्दे पर आज लोकसभा में बयान देंगे। विपक्ष इस मामले में बहस की मांग भी कर रहा है। लद्दाख में चीन से निपटने के तरीके, कोरोना की स्थिति, अर्थव्यवस्था में गिरावट और बेरोजगारी के मुद्दों पर विपक्षी दल सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे। लोकसभा 3 बजे से शुरू होकर शाम 7 बजे तक चलेगी। उधर, बॉलीवुड का ड्रग्स विवाद संसद तक पहुंच गया है। राज्यसभा में समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने भाजपा सांसद रवि किशन का नाम लिए बिना कहा, “फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने वाले उसी को गटर कह रहे हैं। सरकार को ऐसे लोगों से कहना चाहिए कि वे ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करें।” जया ने कहा, “कुछ लोगों की वजह से आप पूरी इंडस्ट्री की छवि खराब नहीं कर सकते। मुझे शर्म आती है कि कल लोकसभा में हमारे एक सदस्य, जो कि फिल्म इंडस्ट्री से हैं, उन्होंने इसके खिलाफ बोला। यआप जिस थाली में खाते हैं उसमें छेद नहीं कर सकते हैं। रविकिशन ने कहा- आज इंडस्ट्री को बचाने की जरूरत है जया बच्चन के बयान पर रविकिशन ने कहा, “मुझे उम्मीद थी कि जया जी मेरा समर्थन करेंगी। इंडस्ट्री में सभी ड्रग्स नहीं लेते, लेकिन जो लोग लेते हैं, वे दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री को खत्म करने की योजना का हिस्सा हैं। जब मैंने और जया जी ने फिल्म इंडस्ट्री जॉइन की थी, तब हालात ऐसे नहीं थे। लेकिन, आज इंडस्ट्री को बचाने की जरूरत है। रवि किशन ने लोकसभा में क्या कहा था? सोमवार को रवि किशन ने लोकसभा में ड्रग्स और बॉलीवुड कनेक्शन का मुद्दा उठाया था। उन्होंने शून्यकाल के दौरान कहा था, “पाकिस्तान और चीन से ड्रग्स की तस्करी हो रही है। यह देश की युवा पीढ़ी को बर्बाद करने की साजिश है। उन्होंने कहा कि हमारे फिल्म उद्योग में इसकी पैठ हो चुकी है और एनसीबी इसकी जांच कर रही है। मेरी मांग है कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाए।” आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

लोकसभा की कार्यवाही की फोटो सोमवार की है। सत्र शुरू होने से पहले सरकार ने कहा था कि संसद से एक भाव से ये आवाज आनी चाहिए कि देश और सदन जवानों के साथ खड़ा है।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *