क्या 15 दिसंबर को होने जा रही रेलवे की NTPC परीक्षा अब रद्द हो गई है? सरकार ने इस दावे को फेक बतायाDainik Bhaskar


क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि 15 दिसंबर को होने जा रही रेलवे की NTPC परीक्षा रद्द हो गई है। दावे के साथ खबर की एक कटिंग भी शेयर की जा रही है। जिसकी हेडिंग है – रेलवे में 15 दिसंबर से होने वाली परीक्षा रद्द, एजेंसी ने खड़े किए हाथ।

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 5 सितंबर को 1,40,640 पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा की तारीख का ऐलान किया था।

और सच क्या है ?

  • अलग-अलग की वर्ड सर्च करने से भी इंटरनेट पर हमें ऐसी कोई खबर नहीं मिली। जिससे पुष्टि होती हो कि रेलवे ने 15 दिसंबर से होने वाली परीक्षा रद्द की है।
  • परीक्षा आयोजित कराने वाली एजेंसी, रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ( RRB) की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी परीक्षा रद्द होने का कोई अपडेट नहीं है।
  • केंद्र सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पीआईबी फैक्ट चेक ने भी इस दावे को फेक बताते हुए स्पष्ट किया है कि परीक्षा रद्द नहीं हुई है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Fact Check: Railway NTPC exam scheduled for December 15 canceled? The government called this claim fake

क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि 15 दिसंबर को होने जा रही रेलवे की NTPC परीक्षा रद्द हो गई है। दावे के साथ खबर की एक कटिंग भी शेयर की जा रही है। जिसकी हेडिंग है – रेलवे में 15 दिसंबर से होने वाली परीक्षा रद्द, एजेंसी ने खड़े किए हाथ। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 5 सितंबर को 1,40,640 पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा की तारीख का ऐलान किया था। और सच क्या है ? अलग-अलग की वर्ड सर्च करने से भी इंटरनेट पर हमें ऐसी कोई खबर नहीं मिली। जिससे पुष्टि होती हो कि रेलवे ने 15 दिसंबर से होने वाली परीक्षा रद्द की है।परीक्षा आयोजित कराने वाली एजेंसी, रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ( RRB) की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी परीक्षा रद्द होने का कोई अपडेट नहीं है। केंद्र सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पीआईबी फैक्ट चेक ने भी इस दावे को फेक बताते हुए स्पष्ट किया है कि परीक्षा रद्द नहीं हुई है। दावा: एक न्यूज़पेपर हैडलाइन में यह दावा किया जा रहा है कि रेलवे द्वारा 1.5 लाख पदों पर भर्ती के लिए 15 दिसंबर से आयोजित की जा रही परीक्षाएं रद्द कर दी गईं हैं। #PIBFactCheck:यह हैडलाइन Morphed है। @RailMinIndia ने ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है यहाँ पढ़ें: https://t.co/5RJfa7ZQH6 pic.twitter.com/Tfd4vLbh7V — PIB Fact Check (@PIBFactCheck) September 21, 2020आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

Fact Check: Railway NTPC exam scheduled for December 15 canceled? The government called this claim fakeRead More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *