कराची की दो मंजिला इमारत में ब्लास्ट से 5 की मौत, एक ही इलाके में 24 घंटे में दूसरा धमाकाDainik Bhaskar


पाकिस्तान के कराची शहर में बुधवार सुबह एक बम धमाके में 5 लोगों की मौत हो गई। 20 लोग घायल हैं। सभी की हालत गंभीर बताई गई है। घटना गुलशन-ए-इकबाल क्षेत्र में सुबह करीब 10 बजे हुई। डॉन न्यूज के मुताबिक, इस इलाके में मंगलवार को भी एक इमारत में धमाका हुआ था। तब पांच लोग घायल हुए थे। जिस बिल्डिंग में बुधवार को धमाका हुआ, वहां से पाकिस्तान के सबसे बड़े सामाजिक संगठन ईधी फाउंडेशन का ऑफिस कुछ ही मीटर की दूरी पर है।

बम धमाके का शक
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, धमाके की आवाज और वहां फैली बदबू से शुरुआती तौर पर बम धमाके का ही शक है। रेंजर्स और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद हैं। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट दूसरी मंजिल पर हुआ।

500 मीटर दूर तक बिखरा मलबा
धमाके के बाद सामने आए वीडियो में साफ तौर पर नजर आ रहा है कि जिस घर में विस्फोट हुआ वहां का सामान और कुछ लोहे के टुकड़े करीब 500 मीटर दूर तक देखे गए। कराची में हिंसा का इतिहास रहा है। पिछले महीने यहां शिया और सुन्नी समुदायों का टकराव हुआ था। तब प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसे दूसरे मुल्कों की साजिश बताया था।

यह खबर अपडेट हो रही है…

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


पाकिस्तान के कराची में बुधवार सुबह हुए बम धमाके के बाद घटनास्थल पर मौजूद लोग। फिलहाल, तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है।

पाकिस्तान के कराची शहर में बुधवार सुबह एक बम धमाके में 5 लोगों की मौत हो गई। 20 लोग घायल हैं। सभी की हालत गंभीर बताई गई है। घटना गुलशन-ए-इकबाल क्षेत्र में सुबह करीब 10 बजे हुई। डॉन न्यूज के मुताबिक, इस इलाके में मंगलवार को भी एक इमारत में धमाका हुआ था। तब पांच लोग घायल हुए थे। जिस बिल्डिंग में बुधवार को धमाका हुआ, वहां से पाकिस्तान के सबसे बड़े सामाजिक संगठन ईधी फाउंडेशन का ऑफिस कुछ ही मीटर की दूरी पर है। बम धमाके का शक पुलिस सूत्रों के मुताबिक, धमाके की आवाज और वहां फैली बदबू से शुरुआती तौर पर बम धमाके का ही शक है। रेंजर्स और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद हैं। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट दूसरी मंजिल पर हुआ। Reportedly 50% of a building collapsed as a result of the blast in Karachi today morning:pic.twitter.com/lpaneTfSLL https://t.co/2RMh14z3wh — The Wolfpack🔎 (@TheWolfpackIN) October 21, 2020500 मीटर दूर तक बिखरा मलबा धमाके के बाद सामने आए वीडियो में साफ तौर पर नजर आ रहा है कि जिस घर में विस्फोट हुआ वहां का सामान और कुछ लोहे के टुकड़े करीब 500 मीटर दूर तक देखे गए। कराची में हिंसा का इतिहास रहा है। पिछले महीने यहां शिया और सुन्नी समुदायों का टकराव हुआ था। तब प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसे दूसरे मुल्कों की साजिश बताया था। यह खबर अपडेट हो रही है… आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

पाकिस्तान के कराची में बुधवार सुबह हुए बम धमाके के बाद घटनास्थल पर मौजूद लोग। फिलहाल, तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *