कोहली ने अचानक बॉल थमाई, सिराज ने विकेट की झड़ी लगाई, एक मैच में दो मेडन फेंकने वाले पहले बॉलर बनेDainik Bhaskar


आईपीएल के 13वें सीजन का 39वां मुकाबला पूरी तरह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के नाम रहा। मैच में कप्तान विराट कोहली ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को अचानक दूसरा ओवर थमा दिया। इसके बाद सिराज ने सिर्फ मेडन ओवर डाला बल्कि लगातार 2 बॉल पर विकेट लेकर KKR की मुश्किलें बढ़ा दीं।

इसके बाद KKR आखिर तक इन शुरुआती झटकों से उभर नहीं पाई। टीम के लगातार विकेट गिरते रहे। KKR ने 8 विकेट गंवाकर 20 ओवर में सिर्फ 84 रन बनाए, जो इस सीजन का सबसे छोटा स्कोर है। इस बीच, सिराज एक मैच में दो मेडन फेंकने वाले पहले बॉलर बन गए।

उन्होंने 4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए। सिराज ने राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा और टॉम बेंटन को शिकार बनाया। जीत के बाद सिराज ने बताया कि मैच में उन्हें नई गेंद से बॉलिंग कराने का कोई प्लान नहीं था। कप्तान कोहली दूसरे ओवर में अचानक सिराज के पास आए और कहा- ‘‘मियां रेडी हो जाओ।’’

बता दें IPL में पहली बार किसी टीम ने 20 ओवर बैटिंग करने के बाद सबसे छोटा 84 रन का स्कोर बनाया। इससे पहले 2009 में साउथ अफ्रीका के डरबन में किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 ओवर खेलकर 8 विकेट पर 92 रन बनाए थे।

KKR ने सीजन का सबसे छोटा 85 रन का टारगेट दिया। RCB ने 2 विकेट गंवाकर 13.3 ओवर में मैच जीत लिया। टीम के कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 18 रन बनाए।
RCB के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज एक मैच में दो मेडन फेंकने वाले पहले बॉलर बन गए हैं। उन्होंने 4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए।
RCB के गुरकीरत सिंह ने 26 बॉल पर 21 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाई।
KKR टीम के लिए अकेला विकेट लोकी फर्ग्यूसन ने लिया। टीम बल्लेबाजी में ज्यादा रन नहीं बना सकी, लेकिन फर्ग्यूसन का शानदार फॉर्म इस मैच में भी बरकरार रहा।
RCB के क्रिस मॉरिस ने KKR के कुलदीप यादव को रनआउट किया।
गुरकीरत सिंह बाउंड्री पर लंबी छलांग लगाकर छक्का रोकने की नाकाम कोशिश करते हुए।
छक्का रोकने की कोशिश के दौरान गुरकीरत सिंह काफी देर हवा में रहे।
RCB के युजवेंद्र चहल ने मैच में 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट लिए।
KKR की खराब हालत देखते टीम के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम और असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर।
RCB टीम को चीयर करती फैन।
टॉस के दौरान RCB के कप्तान विराट कोहली और KKR के कैप्टन इयोन मॉर्गन कुछ इस तरह नजर आए।
शानदार प्रदर्शन के लिए मोहम्मद सिराज को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
मैच देखते हुए IPL गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल और पत्नी तोरल पटेल।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


RCB के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने नीतीश राणा को क्लीन बोल्ड किया। राणा एक ही बॉल खेल सके।

आईपीएल के 13वें सीजन का 39वां मुकाबला पूरी तरह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के नाम रहा। मैच में कप्तान विराट कोहली ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को अचानक दूसरा ओवर थमा दिया। इसके बाद सिराज ने सिर्फ मेडन ओवर डाला बल्कि लगातार 2 बॉल पर विकेट लेकर KKR की मुश्किलें बढ़ा दीं। इसके बाद KKR आखिर तक इन शुरुआती झटकों से उभर नहीं पाई। टीम के लगातार विकेट गिरते रहे। KKR ने 8 विकेट गंवाकर 20 ओवर में सिर्फ 84 रन बनाए, जो इस सीजन का सबसे छोटा स्कोर है। इस बीच, सिराज एक मैच में दो मेडन फेंकने वाले पहले बॉलर बन गए। उन्होंने 4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए। सिराज ने राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा और टॉम बेंटन को शिकार बनाया। जीत के बाद सिराज ने बताया कि मैच में उन्हें नई गेंद से बॉलिंग कराने का कोई प्लान नहीं था। कप्तान कोहली दूसरे ओवर में अचानक सिराज के पास आए और कहा- ‘‘मियां रेडी हो जाओ।’’ बता दें IPL में पहली बार किसी टीम ने 20 ओवर बैटिंग करने के बाद सबसे छोटा 84 रन का स्कोर बनाया। इससे पहले 2009 में साउथ अफ्रीका के डरबन में किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 ओवर खेलकर 8 विकेट पर 92 रन बनाए थे। KKR ने सीजन का सबसे छोटा 85 रन का टारगेट दिया। RCB ने 2 विकेट गंवाकर 13.3 ओवर में मैच जीत लिया। टीम के कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 18 रन बनाए।RCB के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज एक मैच में दो मेडन फेंकने वाले पहले बॉलर बन गए हैं। उन्होंने 4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए।RCB के गुरकीरत सिंह ने 26 बॉल पर 21 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाई।KKR टीम के लिए अकेला विकेट लोकी फर्ग्यूसन ने लिया। टीम बल्लेबाजी में ज्यादा रन नहीं बना सकी, लेकिन फर्ग्यूसन का शानदार फॉर्म इस मैच में भी बरकरार रहा।RCB के क्रिस मॉरिस ने KKR के कुलदीप यादव को रनआउट किया।गुरकीरत सिंह बाउंड्री पर लंबी छलांग लगाकर छक्का रोकने की नाकाम कोशिश करते हुए।छक्का रोकने की कोशिश के दौरान गुरकीरत सिंह काफी देर हवा में रहे।RCB के युजवेंद्र चहल ने मैच में 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट लिए।KKR की खराब हालत देखते टीम के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम और असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर।RCB टीम को चीयर करती फैन।टॉस के दौरान RCB के कप्तान विराट कोहली और KKR के कैप्टन इयोन मॉर्गन कुछ इस तरह नजर आए।शानदार प्रदर्शन के लिए मोहम्मद सिराज को मैन ऑफ द मैच चुना गया।मैच देखते हुए IPL गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल और पत्नी तोरल पटेल।आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

RCB के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने नीतीश राणा को क्लीन बोल्ड किया। राणा एक ही बॉल खेल सके।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *