कोरोना के बीच धूमधाम से मना दशहरा, लखनऊ में ऑनलाइन तो लुधियाना में 30 फीट ऊंचे रावण का दहनDainik Bhaskar


देशभर में रविवार को धूमधाम से दशहरा मनाया गया। कोरोना के चलते पंडालों में लोगों की भीड़ कम ही देखने को मिली। इस मौके पर जगह-जगह रावण के पुतले जलाए गए और पटाखे फोड़े गए। नवी मुंबई में रावण का मास्क पहने पुतला दहन किया गया। वहीं, बठिंडा में भारतीय किसान यूनियन ने रावण दहन किया। इस दौरान किसानों ने जय किसान का नारा भी लगाया। पंजाब के लुधियाना में 30 फीट ऊंचा रावण का पुतला दहन किया गया। उत्तर प्रदेश के ऐशबाग में ऑनलाइन रावण दहन किया गया। दर्शकों ने घर बैठकर इसका आनंद लिया।

फोटो उत्तर प्रदेश के आगरा शहर की है। यहां दशहरा पर कलाकार रावण दहन का मंचन करते हुए।
फोटो दिल्ली की है। यहां रावण का भव्य पुतला दहन किया गया। लोगों ने असत्य पर सत्य की जीत का जश्न मनाया।
फोटो पंजाब के अमृतसर की है। यहां रावण दहन देखने छोटे बच्चे भी पहुंचे। शाम को ही यहां रावण का दहन कर दिया गया।
फोटो पंजाब के अमृतसर शहर की है। यहां एक छोटे बच्चे ने राम का रूप धारण करके रावण का पुतला दहन किया।
फोटो जालंधर की है। यहां रावण के बड़े स्वरूप का दहन किया गया। कोरोना के चलते इस बार कम लोग ही रावण दहन देखने पहुंचे।
फोटो दिल्ली की है। यहां दशहरा पर रामलीला और रावण दहन देखने कड़कड़डूमा मैदान पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। कोरोना के चलते लोगों को दूर ही रखा गया।
फोटो बठिंडा की है। यहां भारतीय किसान यूनियन ने रावण का दहन किया। इस दौरान किसानों ने जय किसान का नारा भी लगाया।
फोटो गुरुग्राम की है। यहां मैदान में रावण दहन के बाद लोगों ने पटाखे जलाकर जश्न मनाया।
फोटो दिल्ली के रामलीला मैदान की है। यहां रामलीला मंचन के दौरान रावण वध का नजारा पेश करते कलाकार।
फोटो दिल्ली की है। इस बार यहां रावण को कोरोना का रूप दिया गया है। राम का रूप धारण करके कलाकार ने रावण वध का मंचन किया।
फोटो नवी मुंबई की है। यहां दशहरे पर रावण के पुतले को भी मास्क पहनाकर कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया गया।
फोटो गुरुग्राम की है। यहां राम ने रावण के पुतले को जलाकर असत्य पर सत्य की जीत का संदेश दिया।
मुंबई में धू-धूकर जल उठा रावण। इस दौरान लोगों ने पटाखे जलाकर जश्न मनाया और एक-दूसरे को विजय दशमी की बधाई दी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


पंजाब के लुधियाना में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। मौके पर पुलिस मौजूद रही। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। वहीं, लोग भी कम ही नजर आए।

देशभर में रविवार को धूमधाम से दशहरा मनाया गया। कोरोना के चलते पंडालों में लोगों की भीड़ कम ही देखने को मिली। इस मौके पर जगह-जगह रावण के पुतले जलाए गए और पटाखे फोड़े गए। नवी मुंबई में रावण का मास्क पहने पुतला दहन किया गया। वहीं, बठिंडा में भारतीय किसान यूनियन ने रावण दहन किया। इस दौरान किसानों ने जय किसान का नारा भी लगाया। पंजाब के लुधियाना में 30 फीट ऊंचा रावण का पुतला दहन किया गया। उत्तर प्रदेश के ऐशबाग में ऑनलाइन रावण दहन किया गया। दर्शकों ने घर बैठकर इसका आनंद लिया। फोटो उत्तर प्रदेश के आगरा शहर की है। यहां दशहरा पर कलाकार रावण दहन का मंचन करते हुए।फोटो दिल्ली की है। यहां रावण का भव्य पुतला दहन किया गया। लोगों ने असत्य पर सत्य की जीत का जश्न मनाया।फोटो पंजाब के अमृतसर की है। यहां रावण दहन देखने छोटे बच्चे भी पहुंचे। शाम को ही यहां रावण का दहन कर दिया गया। फोटो पंजाब के अमृतसर शहर की है। यहां एक छोटे बच्चे ने राम का रूप धारण करके रावण का पुतला दहन किया।फोटो जालंधर की है। यहां रावण के बड़े स्वरूप का दहन किया गया। कोरोना के चलते इस बार कम लोग ही रावण दहन देखने पहुंचे।फोटो दिल्ली की है। यहां दशहरा पर रामलीला और रावण दहन देखने कड़कड़डूमा मैदान पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। कोरोना के चलते लोगों को दूर ही रखा गया।फोटो बठिंडा की है। यहां भारतीय किसान यूनियन ने रावण का दहन किया। इस दौरान किसानों ने जय किसान का नारा भी लगाया।फोटो गुरुग्राम की है। यहां मैदान में रावण दहन के बाद लोगों ने पटाखे जलाकर जश्न मनाया।फोटो दिल्ली के रामलीला मैदान की है। यहां रामलीला मंचन के दौरान रावण वध का नजारा पेश करते कलाकार।फोटो दिल्ली की है। इस बार यहां रावण को कोरोना का रूप दिया गया है। राम का रूप धारण करके कलाकार ने रावण वध का मंचन किया। फोटो नवी मुंबई की है। यहां दशहरे पर रावण के पुतले को भी मास्क पहनाकर कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया गया।फोटो गुरुग्राम की है। यहां राम ने रावण के पुतले को जलाकर असत्य पर सत्य की जीत का संदेश दिया।मुंबई में धू-धूकर जल उठा रावण। इस दौरान लोगों ने पटाखे जलाकर जश्न मनाया और एक-दूसरे को विजय दशमी की बधाई दी।आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

पंजाब के लुधियाना में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। मौके पर पुलिस मौजूद रही। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। वहीं, लोग भी कम ही नजर आए।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *