चिराग ने कहा- अभी जो मुख्यमंत्री हैं वो दोबारा सीएम नहीं बनेंगे, हम भाजपा-लोजपा की सरकार बनाएंगेDainik Bhaskar


बिहार विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने नए समीकरण के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस बात में शक नहीं है कि हम सरकार बनाएंगे। अगर हमारी सरकार बनेगी तो हम सीता मंदिर की नींव रखेंगे। कम से कम जो अभी मुख्यमंत्री हैं, वो तो मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। भाजपा की अगुआई में हम भाजपा-लोजपा सरकार बनाएंगे।

चिराग ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में मंदिर कार्ड भी खेला। उन्होंने कहा- अगर लोजपा सत्ता में आई तो सीतामढ़ी में सीता मंदिर बनाया जाएगा। खुद को मोदी का हनुमान कहने वाले चिराग ने कहा कि मैं राम मंदिर से भी बड़ा सीता मंदिर बनाना चाहता हूं।

चिराग ने कहा कि सीता के बिना राम अधूरे हैं और इसी तरह सीता भी राम के बिना अधूरी हैं। अयोध्या के राम मंदिर को सीतामढ़ी के सीता मंदिर से जोड़ने के लिए एक कॉरिडोर भी बनाया जाएगा। चिराग पासवान सीतामढ़ी के पुनौरा धाम में पूजा करने आए थे।

विजन डॉक्यूमेंट में राम-सीता कॉरिडोर का जिक्र

लोजपा ने बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट के अपने विजन डॉक्यूमेंट में सीता मंदिर बनाने का वादा किया है। इसके साथ ही मंदिर के आसपास के इलाकों के विकास भी बात कही गई है। अयोध्या से सीतामढ़ी को जोड़ने के लिए एक सिक्स लेन कॉरिडोर की भी बात इसमें है। उन्होंने बिहार-उत्तर प्रदेश सीमा तक ये रोड बनेगी और इसे सीता-राम कॉरिडोर नाम दिया जाएगा।

बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा ने जयदू के खिलाफ तो कैंडिडेट उतारे हैं, पर भाजपा के खिलाफ नहीं। बिहार में तीन चरणों में चुनाव होगा। 28 अक्टूबर, 3 नंवबर और 7 नवंबर को यहां वोटिंग होगी। वोटों की गिनती 10 नवंबर को की जाएगी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


चिराग ने कहा- अगर लोजपा सत्ता में आई तो सीतामढ़ी में सीता मंदिर बनाया जाएगा।

बिहार विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने नए समीकरण के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस बात में शक नहीं है कि हम सरकार बनाएंगे। अगर हमारी सरकार बनेगी तो हम सीता मंदिर की नींव रखेंगे। कम से कम जो अभी मुख्यमंत्री हैं, वो तो मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। भाजपा की अगुआई में हम भाजपा-लोजपा सरकार बनाएंगे। चिराग ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में मंदिर कार्ड भी खेला। उन्होंने कहा- अगर लोजपा सत्ता में आई तो सीतामढ़ी में सीता मंदिर बनाया जाएगा। खुद को मोदी का हनुमान कहने वाले चिराग ने कहा कि मैं राम मंदिर से भी बड़ा सीता मंदिर बनाना चाहता हूं। चिराग ने कहा कि सीता के बिना राम अधूरे हैं और इसी तरह सीता भी राम के बिना अधूरी हैं। अयोध्या के राम मंदिर को सीतामढ़ी के सीता मंदिर से जोड़ने के लिए एक कॉरिडोर भी बनाया जाएगा। चिराग पासवान सीतामढ़ी के पुनौरा धाम में पूजा करने आए थे। विजन डॉक्यूमेंट में राम-सीता कॉरिडोर का जिक्र लोजपा ने बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट के अपने विजन डॉक्यूमेंट में सीता मंदिर बनाने का वादा किया है। इसके साथ ही मंदिर के आसपास के इलाकों के विकास भी बात कही गई है। अयोध्या से सीतामढ़ी को जोड़ने के लिए एक सिक्स लेन कॉरिडोर की भी बात इसमें है। उन्होंने बिहार-उत्तर प्रदेश सीमा तक ये रोड बनेगी और इसे सीता-राम कॉरिडोर नाम दिया जाएगा। बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा ने जयदू के खिलाफ तो कैंडिडेट उतारे हैं, पर भाजपा के खिलाफ नहीं। बिहार में तीन चरणों में चुनाव होगा। 28 अक्टूबर, 3 नंवबर और 7 नवंबर को यहां वोटिंग होगी। वोटों की गिनती 10 नवंबर को की जाएगी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

चिराग ने कहा- अगर लोजपा सत्ता में आई तो सीतामढ़ी में सीता मंदिर बनाया जाएगा।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *