लिफ्ट में महिला से मारपीट का वीडियो कांग्रेस ने दिल्ली का बताया, पड़ताल में मामला मलेशिया का निकलाDainik Bhaskar


क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। एक पुरुष लिफ्ट में घुसकर महिला की बेरहमी से पिटाई करता दिख रहा है। दावा किया जा रहा है कि वीडियो दिल्ली का है।

वीडियो के साथ कैप्शन शेयर किया जा रहा है- दिल्ली मेट्रो की लिफ्ट के अंदर देखिए कैसे दरिंदे ने महिला पर जानलेवा हमला कर दिया! @ArvindKejriwal जी और @narendramodi जी आपके महिला सुरक्षा के झूठे दावों का दिल्ली में क्या हाल है देखें!

दिल्ली यूथ कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से वीडियो इसी दावे के साथ शेयर किया गया।

और सच क्या है?

  • वीडियो के स्क्रीनशॉट को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से मलेशिया की 1 साल पुरानी कुछ मीडिया रिपोर्ट हमारे सामने आईँ।
  • Straitstimes वेबसाइट पर 17 फरवरी, 2019 के आर्टिकल में इस वायरल वीडियो के बारे में बताया गया है। इस आर्टिकल के मुताबिक घटना मलेशिया की है।
  • Straitstimes की ही एक अन्य खबर से ये पुष्टि होती है कि मामला मलेशिया का ही है। महिला से मारपीट करने वाला 26 वर्षीय ड्रग एडिक्ट ‘डटुक सेरी मजलान’ नाम का आदतन अपराधी है। जिसे पुलिस गिरफ्तार भी कर चुकी है। CNA INSIDER वेबसाइट पर भी इस मामले की खबर है।
  • साफ है कि दिल्ली यूथ कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जिस वीडियो को दिल्ली का बताकर शेयर किया गया। वह असल में 1 साल पुरानी मलेशिया की घटना का है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Fact Check: The Congress described the video of the woman being beaten up in the lift from Delhi, the incident actually is of Malaysia

क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। एक पुरुष लिफ्ट में घुसकर महिला की बेरहमी से पिटाई करता दिख रहा है। दावा किया जा रहा है कि वीडियो दिल्ली का है। वीडियो के साथ कैप्शन शेयर किया जा रहा है- दिल्ली मेट्रो की लिफ्ट के अंदर देखिए कैसे दरिंदे ने महिला पर जानलेवा हमला कर दिया! @ArvindKejriwal जी और @narendramodi जी आपके महिला सुरक्षा के झूठे दावों का दिल्ली में क्या हाल है देखें! दिल्ली यूथ कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से वीडियो इसी दावे के साथ शेयर किया गया। दिल्ली मेट्रो की लिफ़्ट के अंदर देखिये कैसे दरिंदे ने महिला पर जानलेवा हमला कर दिया! @ArvindKejriwal जी और @narendramodi जी आपके महिला सुरक्षा के झूठे दावों का दिल्ली में क्या हाल है देखे! pic.twitter.com/ikGz9H6Hcp — Delhi Youth Congress (@DelhiPYC) October 25, 2020और सच क्या है? वीडियो के स्क्रीनशॉट को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से मलेशिया की 1 साल पुरानी कुछ मीडिया रिपोर्ट हमारे सामने आईँ। Straitstimes वेबसाइट पर 17 फरवरी, 2019 के आर्टिकल में इस वायरल वीडियो के बारे में बताया गया है। इस आर्टिकल के मुताबिक घटना मलेशिया की है। Straitstimes की ही एक अन्य खबर से ये पुष्टि होती है कि मामला मलेशिया का ही है। महिला से मारपीट करने वाला 26 वर्षीय ड्रग एडिक्ट ‘डटुक सेरी मजलान’ नाम का आदतन अपराधी है। जिसे पुलिस गिरफ्तार भी कर चुकी है। CNA INSIDER वेबसाइट पर भी इस मामले की खबर है।साफ है कि दिल्ली यूथ कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जिस वीडियो को दिल्ली का बताकर शेयर किया गया। वह असल में 1 साल पुरानी मलेशिया की घटना का है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

Fact Check: The Congress described the video of the woman being beaten up in the lift from Delhi, the incident actually is of MalaysiaRead More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *