योगी बोले- लव जिहाद चलाने वाले अगर नहीं सुधरे तो ”राम नाम सत्य है” की यात्रा शुरू होगीDainik Bhaskar


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लव जिहाद को बढ़ावा देने वालों को सख्त चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि लव जिहाद चलाने वाले अगर सुधरे नहीं तो उनकी ”राम नाम सत्य है” की यात्रा शुरू हो जाएगी। उन्होंने इस पर रोक लगाने के लिए सख्त कानून लाने की बात भी कही।

देवरिया में उप चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए योगी ने कहा, ”इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि शादी के लिए धर्म परिवर्तन को वैध नहीं ठहराया जा सकता। सरकार भी इसके लिए कानून बनाकर लव जिहाद पर अंकुश लगाने का काम करेगी। मैं उन लोगों को चेतावनी देना चाहता हूं कि जो अपनी पहचान छुपाकर बहनों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं। उनको पहले से मेरी चेतावनी है। अगर वे सुधरे नहीं तो ‘राम नाम सत्य है’ की यात्रा अब निकलने वाली है।”

हाईकोर्ट ने शादी के लिए धर्म परिवर्तन को अवैध बताया था
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को अपने एक अहम फैसले में महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन को अवैध बताया था। जस्टिस एससी त्रिपाठी ने प्रियांशी उर्फ समरीन व अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए नूरजहां बेगम केस के फैसले का हवाला दिया। जिसमें कोर्ट ने कहा है कि शादी के लिए धर्म बदलना स्वीकार्य नहीं है।

न्यायालय के आदेश का पालन भी होगा
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हम लोग मिशन शक्ति को इसीलिए चला रहे हैं। मिशन शक्ति के माध्यम से हम बहन और बेटियों को सुरक्षा की गारंटी देंगे। लेकिन, उन सबके बावजूद अगर किसी ने दुस्साहस किया तो ऑपरेशन शक्ति अब तैयार है। ऑपरेशन शक्ति का उद्देश्य है कि हर हाल में बहन-बेटियों की सुरक्षा और सम्मान की रक्षा हो। इसको ध्यान में रखते हुए ऑपरेशन शक्ति को आगे बढ़ा रहे हैं। न्यायालय के आदेश का भी पालन होगा और बहन-बेटियों का भी सम्मान होगा।’

यूपी में दंगे कराना चाहती है सपा

मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ”सरकार अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर व जब्ती की कार्रवाई करती है तो सपा के अध्यक्ष को बुरा लगता है। प्रदेश में सपा दंगे करवाना चाहती है लेकिन सरकार होने नहीं देगी।”

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि सरकार जल्द ही लव जिहाद पर अंकुश लगाएगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लव जिहाद को बढ़ावा देने वालों को सख्त चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि लव जिहाद चलाने वाले अगर सुधरे नहीं तो उनकी ”राम नाम सत्य है” की यात्रा शुरू हो जाएगी। उन्होंने इस पर रोक लगाने के लिए सख्त कानून लाने की बात भी कही। देवरिया में उप चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए योगी ने कहा, ”इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि शादी के लिए धर्म परिवर्तन को वैध नहीं ठहराया जा सकता। सरकार भी इसके लिए कानून बनाकर लव जिहाद पर अंकुश लगाने का काम करेगी। मैं उन लोगों को चेतावनी देना चाहता हूं कि जो अपनी पहचान छुपाकर बहनों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं। उनको पहले से मेरी चेतावनी है। अगर वे सुधरे नहीं तो ‘राम नाम सत्य है’ की यात्रा अब निकलने वाली है।” लाइव: जौनपुर में जनसभा को संबोधित कर रहा हूँ… https://t.co/NqrP5Aqbd8 — Yogi Adityanath (@myogiadityanath) October 31, 2020हाईकोर्ट ने शादी के लिए धर्म परिवर्तन को अवैध बताया था इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को अपने एक अहम फैसले में महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन को अवैध बताया था। जस्टिस एससी त्रिपाठी ने प्रियांशी उर्फ समरीन व अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए नूरजहां बेगम केस के फैसले का हवाला दिया। जिसमें कोर्ट ने कहा है कि शादी के लिए धर्म बदलना स्वीकार्य नहीं है। न्यायालय के आदेश का पालन भी होगा मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हम लोग मिशन शक्ति को इसीलिए चला रहे हैं। मिशन शक्ति के माध्यम से हम बहन और बेटियों को सुरक्षा की गारंटी देंगे। लेकिन, उन सबके बावजूद अगर किसी ने दुस्साहस किया तो ऑपरेशन शक्ति अब तैयार है। ऑपरेशन शक्ति का उद्देश्य है कि हर हाल में बहन-बेटियों की सुरक्षा और सम्मान की रक्षा हो। इसको ध्यान में रखते हुए ऑपरेशन शक्ति को आगे बढ़ा रहे हैं। न्यायालय के आदेश का भी पालन होगा और बहन-बेटियों का भी सम्मान होगा।’ यूपी में दंगे कराना चाहती है सपा मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ”सरकार अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर व जब्ती की कार्रवाई करती है तो सपा के अध्यक्ष को बुरा लगता है। प्रदेश में सपा दंगे करवाना चाहती है लेकिन सरकार होने नहीं देगी।” आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि सरकार जल्द ही लव जिहाद पर अंकुश लगाएगी।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *