सरदार पटेल के जन्मदिन पर मोदी ने हिटलर के अंदाज में सैल्यूट किया? जानें सचDainik Bhaskar


क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक फोटो वायरल हो रही है। जिसमें वे मंच पर एक हाथ उठाकर खड़े दिख रहे हैं। फोटो के आधार पर दावा किया जा रहा है कि मोदी ने सरदार पटेल के जन्मदिन पर हिटलर के अंदाज में सैल्यूट किया।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने फोटो शेयर करते हुए इसे सरदार पटेल का अपमान बताया।

और सच क्या है ?

  • वायरल फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से हमें गुजरात डीजीपी के ऑफिशियल हैंडल से 31 अक्टूबर को किए गए ट्वीट में यही फोटो मिली।
  • डीजीपी के ट्वीट से पुष्टि होती है कि फोटो 31 अक्टूबर को सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस पर मनाए गए राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह की है।
  • सरकारी न्यूज एजेंसी PIB के ट्वीट में भी मोदी की यही फोटो हमें मिली। ट्वीट में लिखा है कि पीएम ने सरदार पटेल के जन्मदिवस पर एकता की शपथ ली थी।
  • ऑल इंडिया रेडियो ( AIR) के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एकता की शपथ लेते हुए पीएम मोदी का 2 मिनट का वीडियो भी है। जिससे साफ होता है कि वे वायरल फोटो में मोदी हिटलर के अंदाज में सैल्यूट नहीं कर रहे, शपथ ले रहे हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Fact Check: Did Modi set as Hitler on Sardar Patel’s birthday? Know the truth

क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक फोटो वायरल हो रही है। जिसमें वे मंच पर एक हाथ उठाकर खड़े दिख रहे हैं। फोटो के आधार पर दावा किया जा रहा है कि मोदी ने सरदार पटेल के जन्मदिन पर हिटलर के अंदाज में सैल्यूट किया। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने फोटो शेयर करते हुए इसे सरदार पटेल का अपमान बताया। The Sardar would have been shocked at such a salute. It is an insult to him. pic.twitter.com/IpTgiDSCjW — Jairam Ramesh (@Jairam_Ramesh) October 31, 2020और सच क्या है ? वायरल फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से हमें गुजरात डीजीपी के ऑफिशियल हैंडल से 31 अक्टूबर को किए गए ट्वीट में यही फोटो मिली। डीजीपी के ट्वीट से पुष्टि होती है कि फोटो 31 अक्टूबर को सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस पर मनाए गए राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह की है। Shri Narendra Modi reviewed #EktaDiwasParade by police contingents from all over the country, which was commanded by Om Prakash Jat, IPS of Gujarat Cadre. Hon. PM administered pledge of ‘National Unity’ on birth anniversary of #SardarPatel, celebrated as “Rashtriya Ekta Divas”. pic.twitter.com/Bk93LgxSzG — DGP Gujarat (@dgpgujarat) October 31, 2020सरकारी न्यूज एजेंसी PIB के ट्वीट में भी मोदी की यही फोटो हमें मिली। ट्वीट में लिखा है कि पीएम ने सरदार पटेल के जन्मदिवस पर एकता की शपथ ली थी। ऑल इंडिया रेडियो ( AIR) के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एकता की शपथ लेते हुए पीएम मोदी का 2 मिनट का वीडियो भी है। जिससे साफ होता है कि वे वायरल फोटो में मोदी हिटलर के अंदाज में सैल्यूट नहीं कर रहे, शपथ ले रहे हैं। Prime Minister @narendramodi administers the National Unity Day Pledge at Statue of Unity in Kevadia,Gujarat on the occasion of Rashtriya Ekta Diwas. #NationalUnityDay #SardarPatel #SardarVallabhbhaiPatel pic.twitter.com/joGsVfW9bm — All India Radio News (@airnewsalerts) October 31, 2020आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

Fact Check: Did Modi set as Hitler on Sardar Patel’s birthday? Know the truthRead More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *