अरुणाचल में 4.2 और जम्मू कश्मीर में 4 की तीव्रता से आया भूकंप, मणिपुर में भी लगे झटकेDainik Bhaskar


10 घंटे के अंदर देश के 3 राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (NCS) के मुताबिक, रविवार को सबसे पहले अरुणाचल प्रदेश के देबांग वैली में झटके महसूस किए गए। यहां रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.2 नापी गई।

इसके बाद शाम 3 बजकर 2 मिनट पर मणिपुर के चंदेल में 3.4 की तीव्रता का भूकंप आया। NCS के मुताबिक अभी शाम को 6 बजकर 56 मिनट पर जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4 बताई जा रही है। अभी तक कहीं से भी किसी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

एक दिन पहले भी आया था भूकंप
इसके पहले शनिवार को भी देश के 5 राज्यों में भूकंप आया था। जम्मू कश्मीर और अंडमान निकोबार में 2-2 बार झटके महसूस किए गए थे। एक बार गुजरात के भरूच में 4.2 की तीव्रता का भूकंप आया था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


NCS ने बताया कि रविवार को 3 राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

10 घंटे के अंदर देश के 3 राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (NCS) के मुताबिक, रविवार को सबसे पहले अरुणाचल प्रदेश के देबांग वैली में झटके महसूस किए गए। यहां रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.2 नापी गई। इसके बाद शाम 3 बजकर 2 मिनट पर मणिपुर के चंदेल में 3.4 की तीव्रता का भूकंप आया। NCS के मुताबिक अभी शाम को 6 बजकर 56 मिनट पर जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4 बताई जा रही है। अभी तक कहीं से भी किसी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। An earthquake with a magnitude of 4.0 on the Richter Scale, hit Jammu and Kashmir today at 6:56 pm: National Centre for Seismology (NCS) pic.twitter.com/cdi9eduB8o — ANI (@ANI) November 8, 2020एक दिन पहले भी आया था भूकंप इसके पहले शनिवार को भी देश के 5 राज्यों में भूकंप आया था। जम्मू कश्मीर और अंडमान निकोबार में 2-2 बार झटके महसूस किए गए थे। एक बार गुजरात के भरूच में 4.2 की तीव्रता का भूकंप आया था। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

NCS ने बताया कि रविवार को 3 राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *