हरमनप्रीत के पास खिताबी हैट्रिक लगाने का मौका; मंधाना की टीम से होगा मुकाबलाDainik Bhaskar


वुमन्स टी-20 चैलेंज यानी महिलाओं के IPL में फाइनल हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवाज और स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स के बीच आज शारजाह में खेला जाएगा। पिछले दो सीजन में खिताब जीतने वाली सुपरनोवाज के पास हैट्रिक लगाने का मौका होगा। वहीं, ट्रेलब्लेजर्स अपने नाम पहली चैम्पियनशिप करना चाहेगी।

सुपरनोवाज का पलड़ा भारी
सीजन के तीसरे मुकाबले में सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर्स आमने-सामने हुईं थीं। रोमांचक मुकाबले में हरमनप्रीत की टीम ने मंधाना की टीम को 2 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। सुपरनोवाज की इस जीत के साथ मिताली राज की वेलोसिटी को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।

सुपरनोवाज ने अब तक टूर्नामेंट में कुल 6 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से उसने 2 फाइनल समेत 4 मैच जीते और 2 हारे हैं। वहीं, ट्रेलब्लेजर्स ने अब तक कुल 5 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 2 जीते और 3 हारे हैं।

सुपरनोवाज के बल्लेबाज फॉर्म में
सुपरनोवाज की बल्लेबाजी फॉर्म में है। पिछले मुकाबले में उनकी ओपनर चमारी अटापट्‌टू ने शानदार फिफ्टी लगाते हुए 67 रन की पारी खेली थी। प्रिया पुनिया ने अहम 30 रन बनाए थे। वहीं, कप्तान हरमनप्रीत ने 31 रन बनाए थे।

राधा-सैल्मन पर बॉलिंग का जिम्मा
सुपरनोवाज के लिए राधा यादव और शकिरा सैल्मन पर गेंदबाजी का जिम्मा रहेगा। राधा और सैल्मन ने पिछले मुकाबले में 2-2 विकेट लिए थे। वहीं, अनुजा पाटिल को भी एक सफलता मिली थी।

ट्रेलब्लेजर्स में मंधाना पर दारोमदार
ट्रेलब्लेजर्स में बल्लेबाजी की कमान कप्तान स्मृति मंधाना के कंधों पर होगी। सुपरनोवाज के खिलाफ पिछले मुकाबले में मंधाना ने 33 रन अहम पारी खेली थी। वहीं, दीप्ति शर्मा ने 43 रन बनाए थे।

एक्लेस्टोन और झूलन शानदार फॉर्म में
गेंदबाजी में सोफी एक्लेस्टोन और झूलन गोस्वामी पर अपनी टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। एक्लेस्टोन ने टूर्नामेंट में 2 मैच में 4 विकेट लिए हैं। वहीं, झूलन ने टूर्नामेंट में खेले 2 मुकाबलों में 3 विकेट लिए हैं। इसके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 और दीप्ति शर्मा ने एक विकेट लिया है।

मौसम और पिच रिपोर्ट
शारजाह में आसमान साफ रहेगा। तापमान 24 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। IPL 2020 से पहले यहां हुए पिछले 13 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 69% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 13
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 9
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 4
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 149
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 131

दोनों खिताब सुपरनोवाज ने जीते
हरमनप्रीत की टीम सुपरनेवाज ने पिछले दोनों सीजन (2018, 2019) अपने नाम किए थे। पिछले सीजन में हरमन खुद टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाजों में शामिल थीं। तीन मैचों में उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले थे। वहीं, ट्रेलब्लेजर्स को 2018 में हुए एकमात्र मैच में सुपरनोवा ने 3 विकेट से हराया था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Womens IPL 2020 Final Trailblazers vs Supernovas Head To Head Records; Playing 11, Squad, Pitch Report Details

वुमन्स टी-20 चैलेंज यानी महिलाओं के IPL में फाइनल हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवाज और स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स के बीच आज शारजाह में खेला जाएगा। पिछले दो सीजन में खिताब जीतने वाली सुपरनोवाज के पास हैट्रिक लगाने का मौका होगा। वहीं, ट्रेलब्लेजर्स अपने नाम पहली चैम्पियनशिप करना चाहेगी। सुपरनोवाज का पलड़ा भारी सीजन के तीसरे मुकाबले में सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर्स आमने-सामने हुईं थीं। रोमांचक मुकाबले में हरमनप्रीत की टीम ने मंधाना की टीम को 2 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। सुपरनोवाज की इस जीत के साथ मिताली राज की वेलोसिटी को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। सुपरनोवाज ने अब तक टूर्नामेंट में कुल 6 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से उसने 2 फाइनल समेत 4 मैच जीते और 2 हारे हैं। वहीं, ट्रेलब्लेजर्स ने अब तक कुल 5 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 2 जीते और 3 हारे हैं। सुपरनोवाज के बल्लेबाज फॉर्म में सुपरनोवाज की बल्लेबाजी फॉर्म में है। पिछले मुकाबले में उनकी ओपनर चमारी अटापट्‌टू ने शानदार फिफ्टी लगाते हुए 67 रन की पारी खेली थी। प्रिया पुनिया ने अहम 30 रन बनाए थे। वहीं, कप्तान हरमनप्रीत ने 31 रन बनाए थे। राधा-सैल्मन पर बॉलिंग का जिम्मा सुपरनोवाज के लिए राधा यादव और शकिरा सैल्मन पर गेंदबाजी का जिम्मा रहेगा। राधा और सैल्मन ने पिछले मुकाबले में 2-2 विकेट लिए थे। वहीं, अनुजा पाटिल को भी एक सफलता मिली थी। ट्रेलब्लेजर्स में मंधाना पर दारोमदार ट्रेलब्लेजर्स में बल्लेबाजी की कमान कप्तान स्मृति मंधाना के कंधों पर होगी। सुपरनोवाज के खिलाफ पिछले मुकाबले में मंधाना ने 33 रन अहम पारी खेली थी। वहीं, दीप्ति शर्मा ने 43 रन बनाए थे। एक्लेस्टोन और झूलन शानदार फॉर्म में गेंदबाजी में सोफी एक्लेस्टोन और झूलन गोस्वामी पर अपनी टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। एक्लेस्टोन ने टूर्नामेंट में 2 मैच में 4 विकेट लिए हैं। वहीं, झूलन ने टूर्नामेंट में खेले 2 मुकाबलों में 3 विकेट लिए हैं। इसके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 और दीप्ति शर्मा ने एक विकेट लिया है। मौसम और पिच रिपोर्ट शारजाह में आसमान साफ रहेगा। तापमान 24 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। IPL 2020 से पहले यहां हुए पिछले 13 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 69% रहा है। इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 13पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 9पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 4पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 149दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 131 दोनों खिताब सुपरनोवाज ने जीते हरमनप्रीत की टीम सुपरनेवाज ने पिछले दोनों सीजन (2018, 2019) अपने नाम किए थे। पिछले सीजन में हरमन खुद टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाजों में शामिल थीं। तीन मैचों में उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले थे। वहीं, ट्रेलब्लेजर्स को 2018 में हुए एकमात्र मैच में सुपरनोवा ने 3 विकेट से हराया था। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

Womens IPL 2020 Final Trailblazers vs Supernovas Head To Head Records; Playing 11, Squad, Pitch Report DetailsRead More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *