पीएम मोदी ने प्रेसिडेंट इलेक्ट बाइडेन और वाइस प्रेसिडेंट हैरिस से कोरोना, क्लाइमेट चेंज जैसे मुद्दों पर बात कीDainik Bhaskar


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मंगलवार को फोन पर बात की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ”अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन को फोन पर बधाई दी। हमने इंडो-यूएस स्ट्रेटिजिक पार्टनरशिप के लिए अपने कमिटमेंट को दोहराया। कोविड-19 महामारी, क्लाइमेट चेंज और इंडिया पैसेफिक रीजन में आपसी सहयोग जैसे मुद्दों पर भी बातचीत हुई।”

दूसरे ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि उन्होंने अमेरिका की इलेक्ट वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस को भी बधाई दी। उन्होंने लिखा कि उनकी सफलता इंडियन-अमेरिकन कम्युनिटी के लिए गर्व और प्रेरणा का विषय है। ये इंडो-यूएस रिलेशन के लिए एक जबरदस्त स्रोत है।

बाइडेन के प्रशासन में दोनों देश के संबंध मजबूत होंगे: जयशंकर
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी मंगलवार को अमेरिका-भारत के रिश्तों को लेकर अपनी बात रखी। एक थिंक टैंक गेटवे हाउस में बोलते हुए उन्होंने भरोसा जताया कि जो बाइडेन के प्रशासन में भारत और अमेरिका के बीच का संबंध अधिक मजबूत होगा।

जयशंकर ने कहा, ”हमने उनके (जो बाइडेन) साथ काम किया है, जब वह उपराष्ट्रपति थे। मैं बराक ओबामा प्रशासन के लास्ट स्टेज के दौरान राजदूत के रूप में वहां (अमेरिका) तैनात था। हम उन्हें पहले से जानते थे, जब वह सीनेट की विदेश संबंध समिति में सदस्य और फिर चेयरमैन बने थे।”

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


यह फोटो 2014 की है। जब जो बाइडेन अमेरिका के उप-राष्ट्रपति थे और नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री चुने गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मंगलवार को फोन पर बात की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ”अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन को फोन पर बधाई दी। हमने इंडो-यूएस स्ट्रेटिजिक पार्टनरशिप के लिए अपने कमिटमेंट को दोहराया। कोविड-19 महामारी, क्लाइमेट चेंज और इंडिया पैसेफिक रीजन में आपसी सहयोग जैसे मुद्दों पर भी बातचीत हुई।” Spoke to US President-elect @JoeBiden on phone to congratulate him. We reiterated our firm commitment to the Indo-US strategic partnership and discussed our shared priorities and concerns – Covid-19 pandemic, climate change, and cooperation in the Indo-Pacific Region. — Narendra Modi (@narendramodi) November 17, 2020दूसरे ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि उन्होंने अमेरिका की इलेक्ट वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस को भी बधाई दी। उन्होंने लिखा कि उनकी सफलता इंडियन-अमेरिकन कम्युनिटी के लिए गर्व और प्रेरणा का विषय है। ये इंडो-यूएस रिलेशन के लिए एक जबरदस्त स्रोत है। I also conveyed warm congratulations for VP-elect @KamalaHarris. Her success is a matter of great pride and inspiration for members of the vibrant Indian-American community, who are a tremendous source of strength for Indo-US relations. — Narendra Modi (@narendramodi) November 17, 2020बाइडेन के प्रशासन में दोनों देश के संबंध मजबूत होंगे: जयशंकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी मंगलवार को अमेरिका-भारत के रिश्तों को लेकर अपनी बात रखी। एक थिंक टैंक गेटवे हाउस में बोलते हुए उन्होंने भरोसा जताया कि जो बाइडेन के प्रशासन में भारत और अमेरिका के बीच का संबंध अधिक मजबूत होगा। जयशंकर ने कहा, ”हमने उनके (जो बाइडेन) साथ काम किया है, जब वह उपराष्ट्रपति थे। मैं बराक ओबामा प्रशासन के लास्ट स्टेज के दौरान राजदूत के रूप में वहां (अमेरिका) तैनात था। हम उन्हें पहले से जानते थे, जब वह सीनेट की विदेश संबंध समिति में सदस्य और फिर चेयरमैन बने थे।” आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

यह फोटो 2014 की है। जब जो बाइडेन अमेरिका के उप-राष्ट्रपति थे और नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री चुने गए थे।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *