जयपुर समेत 8 जिलों में आज से शाम 7 बजे बाजार बंद, नाइट कर्फ्यू रहेगा; शादी में जाने पर छूटDainik Bhaskar


जयपुर समेत राजस्थान के कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 8 जिलों में अब शाम 7 बजे बाजार बंद होंगे। जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, कोटा, अलवर और भीलवाड़ा में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू भी रहेगा। सरकार ने मास्क न पहनने पर जुर्माना भी 200 से बढ़ाकर 500 कर दिया गया है। खास बात ये है कि शादी में जाने वालों को नाइट कर्फ्यू से छूट रहेगी।

सरकार ने शनिवार को आधी रात में नई गाइडलाइन जारी की। इसमें कहा गया कि शाम 7 बजे बाजार और ऑफिस समेत कमर्शियल एक्टिविटीज बंद करने से सभी कर्मचारी नाइट कर्फ्यू शूरू होने से पहले घर पहुंच सकेंगे। दवाइयों की दुकानों, बस, ट्रेन और हवाई जहाज से सफर करने वालों समेत जरूरी सेवाओं को नाइट कर्फ्यू के दौरान छूट रहेगी। परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स को इसमें छूट मिलेगी।

ऑफिसों में 75% कर्मचारी ही आ सकेंगे
नई गाइडलाइन में कोरोना प्रभावित आठ जिलों में 100 से ज्यादा कर्मचारी वाले सरकारी और निजी ऑफिसों में 75% कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाया जा सकेगा। रोटेशन के आधार पर 25% घर से काम करेंगे। कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग घर-घर जाकर सर्वे कराएगा। सर्विलांस टीमें फिर एक्टिव होंगी और टेस्टिंग बढ़ाई जाएगी।

शनिवार को मिले 3 हजार नए कोरोना केस
राजस्थान में शनिवार को 3 हजार केस सामने आए हैं। जयपुर और जोधपुर में ही 995 पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके बाद राज्य के कई शहरों में धारा 144 लगाई गई है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


राजधानी जयपुर में रविवार से शाम 7 बजे से बंद होंगे बाजार और कमर्शियल एक्टिविटीज।

जयपुर समेत राजस्थान के कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 8 जिलों में अब शाम 7 बजे बाजार बंद होंगे। जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, कोटा, अलवर और भीलवाड़ा में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू भी रहेगा। सरकार ने मास्क न पहनने पर जुर्माना भी 200 से बढ़ाकर 500 कर दिया गया है। खास बात ये है कि शादी में जाने वालों को नाइट कर्फ्यू से छूट रहेगी। सरकार ने शनिवार को आधी रात में नई गाइडलाइन जारी की। इसमें कहा गया कि शाम 7 बजे बाजार और ऑफिस समेत कमर्शियल एक्टिविटीज बंद करने से सभी कर्मचारी नाइट कर्फ्यू शूरू होने से पहले घर पहुंच सकेंगे। दवाइयों की दुकानों, बस, ट्रेन और हवाई जहाज से सफर करने वालों समेत जरूरी सेवाओं को नाइट कर्फ्यू के दौरान छूट रहेगी। परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स को इसमें छूट मिलेगी। ऑफिसों में 75% कर्मचारी ही आ सकेंगे नई गाइडलाइन में कोरोना प्रभावित आठ जिलों में 100 से ज्यादा कर्मचारी वाले सरकारी और निजी ऑफिसों में 75% कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाया जा सकेगा। रोटेशन के आधार पर 25% घर से काम करेंगे। कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग घर-घर जाकर सर्वे कराएगा। सर्विलांस टीमें फिर एक्टिव होंगी और टेस्टिंग बढ़ाई जाएगी। शनिवार को मिले 3 हजार नए कोरोना केस राजस्थान में शनिवार को 3 हजार केस सामने आए हैं। जयपुर और जोधपुर में ही 995 पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके बाद राज्य के कई शहरों में धारा 144 लगाई गई है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

राजधानी जयपुर में रविवार से शाम 7 बजे से बंद होंगे बाजार और कमर्शियल एक्टिविटीज।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *