असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के कई अंग काम नहीं कर रहे; अगस्त में कोरोना हुआ थाDainik Bhaskar


असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई (84) की हालत बेहद गंभीर है। वे कोरोना के बाद हुए कॉम्प्लिकेशंस से जूझ रहे हैं। गुवाहाटी के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। गोगोई 3 बार असम के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

असम के हेल्थ मिनिस्टर हेमंत बिस्व शर्मा का कहना है कि गोगोई की हालत चिंताजनक है, वे लाइफ सपोर्ट पर हैं। उनके कई अंग काम नहीं कर रहे। रविवार को 6 घंटे उनका डायलिसिस हुआ था, लेकिन शरीर में फिर से टॉक्सिन जमा हो गए हैं। अब वे इस स्थिति में नहीं कि दोबारा डायलिसिस किया जा सके।

अगस्त में कोरोना होने पर 2 महीने पर अस्पताल में रहे थे
गोगोई 2 नवंबर से अस्पताल में भर्ती हैं। शनिवार को हालत बिगड़ने पर वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा। 25 अगस्त को उन्हें कोरोना संक्रमण का पता चलने पर अगले दिन गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। कोरोना के चलते दूसरे कॉम्प्लिकेशंस होने की वजह से उन्हें 2 महीने अस्पताल में रखने के बाद 25 अक्टूबर को छुट्टी दी गई थी।

CM सर्बानंद सोनोवाल डिब्रूगढ़ में प्रोग्राम अधूरे छोड़ गुवाहाटी लौटे
सोनोवाल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। सोनोवाल का कहना है कि गोगोई उनके लिए पिता समान हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


तरुण गोगोई 3 बार असम के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। कोरोना के चलते हुए कॉम्प्लिकेशंस की वजह से वे 2 नवंबर से अस्पताल में भर्ती हैं।- फाइल फोटो।

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई (84) की हालत बेहद गंभीर है। वे कोरोना के बाद हुए कॉम्प्लिकेशंस से जूझ रहे हैं। गुवाहाटी के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। गोगोई 3 बार असम के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। असम के हेल्थ मिनिस्टर हेमंत बिस्व शर्मा का कहना है कि गोगोई की हालत चिंताजनक है, वे लाइफ सपोर्ट पर हैं। उनके कई अंग काम नहीं कर रहे। रविवार को 6 घंटे उनका डायलिसिस हुआ था, लेकिन शरीर में फिर से टॉक्सिन जमा हो गए हैं। अब वे इस स्थिति में नहीं कि दोबारा डायलिसिस किया जा सके। अगस्त में कोरोना होने पर 2 महीने पर अस्पताल में रहे थे गोगोई 2 नवंबर से अस्पताल में भर्ती हैं। शनिवार को हालत बिगड़ने पर वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा। 25 अगस्त को उन्हें कोरोना संक्रमण का पता चलने पर अगले दिन गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। कोरोना के चलते दूसरे कॉम्प्लिकेशंस होने की वजह से उन्हें 2 महीने अस्पताल में रखने के बाद 25 अक्टूबर को छुट्टी दी गई थी। CM सर्बानंद सोनोवाल डिब्रूगढ़ में प्रोग्राम अधूरे छोड़ गुवाहाटी लौटे सोनोवाल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। सोनोवाल का कहना है कि गोगोई उनके लिए पिता समान हैं। Flying back to Guwahati from Dibrugarh after cancelling my programmes midway to be on the side of respected Tarun Gogoi da & his family as the former CM’s health deteriorates. He has always been a father figure to me. I join millions in praying for his recovery. @GauravGogoiAsm — Sarbananda Sonowal (@sarbanandsonwal) November 23, 2020आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

तरुण गोगोई 3 बार असम के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। कोरोना के चलते हुए कॉम्प्लिकेशंस की वजह से वे 2 नवंबर से अस्पताल में भर्ती हैं।- फाइल फोटो।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *