कमल की डिजाइन वाली मिथिला पाग पहने पहुंचे MLA, विंटेज लुक कार में आए पूर्व मंत्रीDainik Bhaskar


बिहार की 17वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू हो चुका है। प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी सभी सदस्यों को शपथ दिला रहे हैं। एक-एक कर 110 विधायकों को आज शपथ ग्रहण करवाया जाएगा। इस बीच विधायकों के सदन में पहुंचने और शपथ लेने के अलग-अलग अंदाज नजर आए। केवटी विधायक मुरारी मोहन झा कमल की डिजाइन वाली मिथिला पाग पहने पहुंचे, तो पूर्व मंत्री संजय झा विंटेज लुक वाली कार में आए।

अमौर के विधायक अख्तरुल ईमान, जो कि ओवैसी की AIMIM पार्टी के हैं, उन्होंने शपथ में हिंदुस्तान की जगह भारत शब्द का इस्तेमाल किया। इनके शपथपत्र में उर्दू में हिंदुस्तान लिखा था तो उन्होंने भारत बोलने की स्पीकर से परमिशन मांग ली। कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने संस्कृत में शपथ ली। अभी विधानसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित है।

27 नवंबर तक चलने वाले इस सत्र में विधानसभा में चुने गए नए सदस्यों को शपथ दिलाने की प्रक्रिया चलेगी। 25 नवंबर को विधानसभा स्पीकर का चुनाव होगा। 26 नवंबर को राज्यपाल का संयुक्त अभिभाषण सेंट्रल हॉल में आयोजित किया जाएगा। 27 नवंबर को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा की जाएगी और सरकार धन्यवाद ज्ञापन करेगी। इस दौरान विधान परिषद की कार्यवाही 26 और 27 नवंबर को रखी गई है।

विधानसभा गेट पर विधायकों का अभिवादन करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव विधानसभा सत्र में शामिल होने पहुंचे।

सत्र शुरू होते ही विधानसभा के बाहर लेफ्ट और कांग्रेस ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। दोनों पार्टी महिला उत्पीड़न के मामले में सरकार को घेरने की कोशिश कर रही हैं।

लेफ्ट और कांग्रेस का प्रदर्शन।

ये है सियासत:’मांझी’ नाम के एक तीर से नीतीश का दो निशाना; ‘चिराग’ तो बुझे ही, ‘कमल’ भी ज्यादा ना खिले

पहली बार जमुई से चुनकर विधानसभा पहुंची श्रेयसी सिंह नई विधानसभा के पहले सत्र में काफी उत्साहित दिखीं। उन्होंने कहा कि जिस तरह निशानेबाजी में देश का नाम रोशन किया है, उससे दोगुनी ऊर्जा से राजनीति में काम करूंगी। जनता की उम्मीदों पर खरी उतरूंगी।

विधानसभा जातीं विधायक श्रेयसी सिंह।

नए सत्र की शुरुआत को देखते हुए विधानसभा के अंदर से बाहर तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिला प्रशासन की तरफ से कई अधिकारी तैनात किए गए हैं, पुलिस की तरफ से कई DSP, इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर समेत 800 अफसर-जवान लगाए गए हैं। विधानसभा की कार्यवाही सदन के विस्तारित भवन में आयोजित की जा रही है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। सदस्यों की सिटिंग में डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया है।

चकाई से निर्दलीय विधायक सुमित सिंह विधानसभा की सीढ़ी को प्रणाम करते हुए।

भास्कर एक्सक्लूसिव:29 नवंबर को कैबिनेट विस्तार करेंगे नीतीश, भाजपा के मंत्रियों का कोटा बढ़ेगा

विंटेज लुक कार से पहुंचे जदयू MLC देवेश चंद्र ठाकुर और पूर्व मंत्री संजय झा।

जदयू MLC देवेश चंद्र ठाकुर और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संजय झा विंटेज लुक वाली बैटरी से चलने वाली कार से विधानसभा पहुंचे। वे पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा का संदेश देने के लिए इस कार से आए।

ढाका से भाजपा विधायक पवन जायसवाल राम नाम का दुपट्टा डालकर विधानसभा पहुंचे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


केवटी विधायक मुरारी मोहन झा और बिस्फी विधायक हरिभूषण ठाकुर पगड़ी पहने हुए। जदयू MLC देवेश चंद्र ठाकुर और पूर्व मंत्री संजय झा कार में।

बिहार की 17वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू हो चुका है। प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी सभी सदस्यों को शपथ दिला रहे हैं। एक-एक कर 110 विधायकों को आज शपथ ग्रहण करवाया जाएगा। इस बीच विधायकों के सदन में पहुंचने और शपथ लेने के अलग-अलग अंदाज नजर आए। केवटी विधायक मुरारी मोहन झा कमल की डिजाइन वाली मिथिला पाग पहने पहुंचे, तो पूर्व मंत्री संजय झा विंटेज लुक वाली कार में आए। अमौर के विधायक अख्तरुल ईमान, जो कि ओवैसी की AIMIM पार्टी के हैं, उन्होंने शपथ में हिंदुस्तान की जगह भारत शब्द का इस्तेमाल किया। इनके शपथपत्र में उर्दू में हिंदुस्तान लिखा था तो उन्होंने भारत बोलने की स्पीकर से परमिशन मांग ली। कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने संस्कृत में शपथ ली। अभी विधानसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित है। 27 नवंबर तक चलने वाले इस सत्र में विधानसभा में चुने गए नए सदस्यों को शपथ दिलाने की प्रक्रिया चलेगी। 25 नवंबर को विधानसभा स्पीकर का चुनाव होगा। 26 नवंबर को राज्यपाल का संयुक्त अभिभाषण सेंट्रल हॉल में आयोजित किया जाएगा। 27 नवंबर को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा की जाएगी और सरकार धन्यवाद ज्ञापन करेगी। इस दौरान विधान परिषद की कार्यवाही 26 और 27 नवंबर को रखी गई है। विधानसभा गेट पर विधायकों का अभिवादन करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव विधानसभा सत्र में शामिल होने पहुंचे।सत्र शुरू होते ही विधानसभा के बाहर लेफ्ट और कांग्रेस ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। दोनों पार्टी महिला उत्पीड़न के मामले में सरकार को घेरने की कोशिश कर रही हैं। लेफ्ट और कांग्रेस का प्रदर्शन।ये है सियासत:’मांझी’ नाम के एक तीर से नीतीश का दो निशाना; ‘चिराग’ तो बुझे ही, ‘कमल’ भी ज्यादा ना खिले पहली बार जमुई से चुनकर विधानसभा पहुंची श्रेयसी सिंह नई विधानसभा के पहले सत्र में काफी उत्साहित दिखीं। उन्होंने कहा कि जिस तरह निशानेबाजी में देश का नाम रोशन किया है, उससे दोगुनी ऊर्जा से राजनीति में काम करूंगी। जनता की उम्मीदों पर खरी उतरूंगी। विधानसभा जातीं विधायक श्रेयसी सिंह।नए सत्र की शुरुआत को देखते हुए विधानसभा के अंदर से बाहर तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिला प्रशासन की तरफ से कई अधिकारी तैनात किए गए हैं, पुलिस की तरफ से कई DSP, इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर समेत 800 अफसर-जवान लगाए गए हैं। विधानसभा की कार्यवाही सदन के विस्तारित भवन में आयोजित की जा रही है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। सदस्यों की सिटिंग में डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया है। चकाई से निर्दलीय विधायक सुमित सिंह विधानसभा की सीढ़ी को प्रणाम करते हुए।भास्कर एक्सक्लूसिव:29 नवंबर को कैबिनेट विस्तार करेंगे नीतीश, भाजपा के मंत्रियों का कोटा बढ़ेगा विंटेज लुक कार से पहुंचे जदयू MLC देवेश चंद्र ठाकुर और पूर्व मंत्री संजय झा।जदयू MLC देवेश चंद्र ठाकुर और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संजय झा विंटेज लुक वाली बैटरी से चलने वाली कार से विधानसभा पहुंचे। वे पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा का संदेश देने के लिए इस कार से आए। ढाका से भाजपा विधायक पवन जायसवाल राम नाम का दुपट्टा डालकर विधानसभा पहुंचे।आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

केवटी विधायक मुरारी मोहन झा और बिस्फी विधायक हरिभूषण ठाकुर पगड़ी पहने हुए। जदयू MLC देवेश चंद्र ठाकुर और पूर्व मंत्री संजय झा कार में।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *