सांबा सेक्टर के पास इंटरनेशनल बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक घुसपैठिया ढेरDainik Bhaskar


जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने सोमवार को घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। इंटरनेशनल बॉर्डर के पास BSF ने एक घुसपैठिए को ढेर भी कर दिया। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

बता दें कि BSF को रविवार को ही सांबा सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर पर 150 मीटर लंबी सुरंग मिली थी। जम्मू में BSF के IG एनएस जामवाल ने बताया था कि इंटरनेशनल बॉर्डर पर इस सुरंग का मिलना यह साफ करता है कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों की मदद कर रही है।

4 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था
सुरक्षाबलों ने बीते गुरुवार को जम्मू के नगरोटा में चार आतंकियों का मार गिराया था। चारों आतंकी गोला-बारूद और हथियार लेकर जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। सुरक्षाबलों ने नगरोटा स्थित बन टोल प्लाजा पर एक ट्रक को रोकने के बाद जांच शुरू की थी। इसी दौरान ड्राइवर ट्रक से छलांग लगाकर भाग खड़ा हुआ। इसके बाद जवानों पर ट्रक के भीतर से फायरिंग होने लगी। करीब दो घंटे के एनकाउंटर के बाद सुरक्षा बलों ने ट्रक को ही उड़ा दिया था।

370 हटने के बाद से अब तक 194 आतंकी मारे गए
जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद यानी 5 अगस्त 2019 से लेकर 9 सितंबर 2020 तक इन 402 दिनों में 211 आतंकी घटनाएं हुईं हैं। इसमें 194 आतंकी मारे गए हैं। इन घटनाओं में सेना के भी 49 जवान शहीद हुए हैं। यानी, अब आतंकी एक जवान को शहीद करते हैं, तो सेना बदले में 4 आतंकियों को मार रही है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


BSF जवानों ने रविवार को भी पेट्रोलिंग के दौरान भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर यह सुरंग का पता लगाया था।

जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने सोमवार को घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। इंटरनेशनल बॉर्डर के पास BSF ने एक घुसपैठिए को ढेर भी कर दिया। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बता दें कि BSF को रविवार को ही सांबा सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर पर 150 मीटर लंबी सुरंग मिली थी। जम्मू में BSF के IG एनएस जामवाल ने बताया था कि इंटरनेशनल बॉर्डर पर इस सुरंग का मिलना यह साफ करता है कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों की मदद कर रही है। On 22 Nov 2020, a joint team of BSF & J&K Police detected a tunnel originating from Pakistan side of IB & exiting into Indian side in the area of BOP Regal, Distt Samba, Jammu about 160m from IB, 70m from border fence & depth 25m. pic.twitter.com/HH8VNBWLsM — BSF (@BSF_India) November 22, 20204 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था सुरक्षाबलों ने बीते गुरुवार को जम्मू के नगरोटा में चार आतंकियों का मार गिराया था। चारों आतंकी गोला-बारूद और हथियार लेकर जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। सुरक्षाबलों ने नगरोटा स्थित बन टोल प्लाजा पर एक ट्रक को रोकने के बाद जांच शुरू की थी। इसी दौरान ड्राइवर ट्रक से छलांग लगाकर भाग खड़ा हुआ। इसके बाद जवानों पर ट्रक के भीतर से फायरिंग होने लगी। करीब दो घंटे के एनकाउंटर के बाद सुरक्षा बलों ने ट्रक को ही उड़ा दिया था। 370 हटने के बाद से अब तक 194 आतंकी मारे गए जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद यानी 5 अगस्त 2019 से लेकर 9 सितंबर 2020 तक इन 402 दिनों में 211 आतंकी घटनाएं हुईं हैं। इसमें 194 आतंकी मारे गए हैं। इन घटनाओं में सेना के भी 49 जवान शहीद हुए हैं। यानी, अब आतंकी एक जवान को शहीद करते हैं, तो सेना बदले में 4 आतंकियों को मार रही है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

BSF जवानों ने रविवार को भी पेट्रोलिंग के दौरान भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर यह सुरंग का पता लगाया था।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *