किसानों के समर्थन में धरने पर बैठे कनाडा के प्रधानमंत्री? जानें वायरल फोटो का सचDainik Bhaskar


क्या हो रहा है वायरल: सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। इसमें कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो जमीन पर बैठे दिख रहे हैं। ट्रूडो के आसपास सिख समुदाय के कुछ लोग भी बैठे हैं।

दावा किया जा रहा है कि कनाडा के प्रधानमंत्री भारत में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में धरने पर बैठ गए हैं।

और सच क्या है?

  • कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो एक बयान जारी कर भारत में हो रहे किसानों के प्रदर्शन का समर्थन कर चुके हैं। लेकिन, इंटरनेट पर हमें ऐसी कोई खबर नहीं मिली जिससे पुष्टि होती हो कि ट्रूडो धरने पर बैठे हैं।

  • वायरल फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से सर्च रिजल्ट में हमारे सामने न्यूज एजेंसी ANI की 24 नवंबर 2015 की एक रिपोर्ट आई। 6 साल पुरानी रिपोर्ट में ट्रूडो की वही फोटो है, जिसे हाल का बताकर शेयर किया जा रहा है।
  • कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो 2015 में भारतीय मूल के कनाडाई नागरिकों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे थे। इस अवसर पर ट्रूडो मंदिरों और गुरुद्वारों में भी गए थे, फोटो तभी की है। साफ है कि सोशल मीडिया पर 6 साल पुरानी दिवाली की फोटो को गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Canada Prime Minister Justin Trudeau on strike in support of farmers

क्या हो रहा है वायरल: सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। इसमें कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो जमीन पर बैठे दिख रहे हैं। ट्रूडो के आसपास सिख समुदाय के कुछ लोग भी बैठे हैं। अब किसानों के धरने पर बैठे कनाडा के प्रधानमंत्री…! pic.twitter.com/doakUGsDd2 — 🌸Abul Fajal Laskar🌺🇮🇳 (@AbulFajalLaska1) December 2, 2020दावा किया जा रहा है कि कनाडा के प्रधानमंत्री भारत में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में धरने पर बैठ गए हैं। और सच क्या है? कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो एक बयान जारी कर भारत में हो रहे किसानों के प्रदर्शन का समर्थन कर चुके हैं। लेकिन, इंटरनेट पर हमें ऐसी कोई खबर नहीं मिली जिससे पुष्टि होती हो कि ट्रूडो धरने पर बैठे हैं। वायरल फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से सर्च रिजल्ट में हमारे सामने न्यूज एजेंसी ANI की 24 नवंबर 2015 की एक रिपोर्ट आई। 6 साल पुरानी रिपोर्ट में ट्रूडो की वही फोटो है, जिसे हाल का बताकर शेयर किया जा रहा है। कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो 2015 में भारतीय मूल के कनाडाई नागरिकों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे थे। इस अवसर पर ट्रूडो मंदिरों और गुरुद्वारों में भी गए थे, फोटो तभी की है। साफ है कि सोशल मीडिया पर 6 साल पुरानी दिवाली की फोटो को गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

Canada Prime Minister Justin Trudeau on strike in support of farmersRead More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *