गोवा में क्रैश हुए MiG-29K के पायलट का शव 12 दिन बाद मिला; ट्रेनिंग के दौरान हुआ था हादसाDainik Bhaskar


इंडियन नेवी के क्रैश हुए ट्रेनी एयरक्राफ्ट MiG-29K के पायलट का शव सोमवार को अरब सागर में मिला। इंडियन नेवी के जवान बीते 12 दिनों से अरब सागर में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। 26 नवंबर को ये एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था। इसमें एक पायलट को सुरक्षित निकाल लिया गया था, जबकि दूसरा लापता था।

इंडियन नेवी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, जिस पायलट का शव बरामद हुआ है, उनका नाम कमांडर निशांत सिंह है। शव गोवा कोस्ट से करीब 50 किलोमीटर दूर अरब सागर में मिला। शव 70 मीटर गहरे पानी में था।

प्रैक्टिस फ्लाइंग में क्रैश हुआ था एयरक्राफ्ट
इंडियन नेवी ने बताया कि 26 नवंबर की शाम 5 बजे एयरक्राफ्ट क्रैश होकर अरब सागर में गिर गया था। इसकी जानकारी अगले दिन सुबह नेवी अफसरों को मिली थी। तत्काल सर्च ऑपरेशन में नेवी के जवानों ने एक पायलट को सुरक्षित ढूंढ लिया था। जबकि दूसरे की तलाश की जा रही थी।

इस साल MiG-29K का यह तीसरा क्रैश है। फरवरी में गोवा में रूटीन सॉर्टी (प्रैक्टिस उड़ान) के दौरान नेवी का MiG क्रैश हो गया था। तब पायलट ने खुद को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया था। MiG-29 एयरक्राफ्ट कैरियर विक्रमादित्य से ऑपरेट होते हैं। हाल ही में मालाबार में भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के संयुक्त युद्धाभ्यास में MiG विमानों में हिस्सा लिया था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


इंडियन नेवी का मिग-29K एयरक्राफ्ट पिछले 26 नवंबर को क्रैश हो गया था। (फाइल फोटो)

इंडियन नेवी के क्रैश हुए ट्रेनी एयरक्राफ्ट MiG-29K के पायलट का शव सोमवार को अरब सागर में मिला। इंडियन नेवी के जवान बीते 12 दिनों से अरब सागर में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। 26 नवंबर को ये एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था। इसमें एक पायलट को सुरक्षित निकाल लिया गया था, जबकि दूसरा लापता था। इंडियन नेवी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, जिस पायलट का शव बरामद हुआ है, उनका नाम कमांडर निशांत सिंह है। शव गोवा कोस्ट से करीब 50 किलोमीटर दूर अरब सागर में मिला। शव 70 मीटर गहरे पानी में था। प्रैक्टिस फ्लाइंग में क्रैश हुआ था एयरक्राफ्ट इंडियन नेवी ने बताया कि 26 नवंबर की शाम 5 बजे एयरक्राफ्ट क्रैश होकर अरब सागर में गिर गया था। इसकी जानकारी अगले दिन सुबह नेवी अफसरों को मिली थी। तत्काल सर्च ऑपरेशन में नेवी के जवानों ने एक पायलट को सुरक्षित ढूंढ लिया था। जबकि दूसरे की तलाश की जा रही थी। इस साल MiG-29K का यह तीसरा क्रैश है। फरवरी में गोवा में रूटीन सॉर्टी (प्रैक्टिस उड़ान) के दौरान नेवी का MiG क्रैश हो गया था। तब पायलट ने खुद को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया था। MiG-29 एयरक्राफ्ट कैरियर विक्रमादित्य से ऑपरेट होते हैं। हाल ही में मालाबार में भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के संयुक्त युद्धाभ्यास में MiG विमानों में हिस्सा लिया था। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

इंडियन नेवी का मिग-29K एयरक्राफ्ट पिछले 26 नवंबर को क्रैश हो गया था। (फाइल फोटो)Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *