वायुसेना ने आर्म्ड फोर्सेस को गलत ढंग से दिखाने पर ऐतराज जताया; अनिल कपूर और नेटफ्लिक्स ने माफी मांगीDainik Bhaskar


अनिल कपूर की फिल्म ‘AK vs AK’ का ट्रेलर विवादों में आ गया है। एक दिन पहले ही रिलीज हुए ट्रेलर में इंडियन एयरफोर्स (IAF) की वर्दी में अनिल कपूर, अनुराग कश्यप को गालियां दे रहे हैं। इस पर IAF ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की और फिल्म से सीन को हटाने की मांग की। इसके बाद अनिल कपूर और नेटफ्लिक्स को माफी मांगनी पड़ी।

वायुसेना ने पोस्ट में लिखा- इस वीडियो में IAF की वर्दी का गलत इस्तेमाल किया गया। जो भाषा प्रयोग की गई है, वह ठीक नहीं है। यह भारत के सशस्त्र बलों के व्यवहार संबंधी मानक के लिहाज से ठीक नहीं। इन सीन को फिल्म से निश्चित रूप से हटाया जाना चाहिए।

अनिल कपूर बोले- IAF के अपमान का इरादा नहीं था
अनिल कपूर ने सोशल मीडिया पर माफी मांगी और कहा- मेरा इरादा भारतीय वायुसेना का अपमान करने का नहीं था। मेरा कैरेक्टर यूनिफॉर्म में इसलिए है, क्योंकि वह एक एक्टर है, जो ऑफिसर के रोल में है। जब उसे पता चलता है कि उसकी बेटी किडनैप हो गई है, तो वह गुस्से में वही दिखाता है, जो एक भावुक पिता महसूस करता है। मैं अनजाने में उनकी भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए माफी मांगता हूं।

नेटफ्लिक्स ने भी सोशल मीडिया पर एक नोट लिखकर माफी मांगी। पोस्ट में लिखा कि हमारा इरादा कभी भी और किसी भी संबंध में भारत के सशस्त्र बलों का अनादर करने का नहीं था।

अनुराग से भिड़ गए थे अनिल कपूर
इस फिल्म की कहानी में अनिल कपूर की बेटी सोनम को अनुराग किडनैप कर लेते हैं। अनिल उसकी खोज में शहर भर में खोज करते दिखते हैं। फिल्म का ट्रेलर 8 दिसंबर को रिलीज किया गया है। फिल्म 24 दिसंबर से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी। इस फिल्म के ट्रेलर रिलीज के पहले अनुराग-अनिल का सोशल मीडिया वॉर चर्चा में रहा था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


भारतीय वायुसेना के ऐतराज के बाद एक्टर अनिल कपूर ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर माफी मांगी। (फाइल फोटो)

अनिल कपूर की फिल्म ‘AK vs AK’ का ट्रेलर विवादों में आ गया है। एक दिन पहले ही रिलीज हुए ट्रेलर में इंडियन एयरफोर्स (IAF) की वर्दी में अनिल कपूर, अनुराग कश्यप को गालियां दे रहे हैं। इस पर IAF ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की और फिल्म से सीन को हटाने की मांग की। इसके बाद अनिल कपूर और नेटफ्लिक्स को माफी मांगनी पड़ी। वायुसेना ने पोस्ट में लिखा- इस वीडियो में IAF की वर्दी का गलत इस्तेमाल किया गया। जो भाषा प्रयोग की गई है, वह ठीक नहीं है। यह भारत के सशस्त्र बलों के व्यवहार संबंधी मानक के लिहाज से ठीक नहीं। इन सीन को फिल्म से निश्चित रूप से हटाया जाना चाहिए। The IAF uniform in this video is inaccurately donned & the language used is inappropriate. This does not conform to the behavioural norms of those in the Armed Forces of India. The related scenes need to be withdrawn.@NetflixIndia @anuragkashyap72#AkvsAk https://t.co/F6PoyFtbuB — Indian Air Force (@IAF_MCC) December 9, 2020अनिल कपूर बोले- IAF के अपमान का इरादा नहीं था अनिल कपूर ने सोशल मीडिया पर माफी मांगी और कहा- मेरा इरादा भारतीय वायुसेना का अपमान करने का नहीं था। मेरा कैरेक्टर यूनिफॉर्म में इसलिए है, क्योंकि वह एक एक्टर है, जो ऑफिसर के रोल में है। जब उसे पता चलता है कि उसकी बेटी किडनैप हो गई है, तो वह गुस्से में वही दिखाता है, जो एक भावुक पिता महसूस करता है। मैं अनजाने में उनकी भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए माफी मांगता हूं। @IAF_MCC pic.twitter.com/rGjZcD9bCT — Anil Kapoor (@AnilKapoor) December 9, 2020नेटफ्लिक्स ने भी सोशल मीडिया पर एक नोट लिखकर माफी मांगी। पोस्ट में लिखा कि हमारा इरादा कभी भी और किसी भी संबंध में भारत के सशस्त्र बलों का अनादर करने का नहीं था। At no point does the film represent the Indian Air Force or our Armed Forces. We have nothing but the highest respect for the brave people protecting our nation. — Netflix India (@NetflixIndia) December 9, 2020अनुराग से भिड़ गए थे अनिल कपूर इस फिल्म की कहानी में अनिल कपूर की बेटी सोनम को अनुराग किडनैप कर लेते हैं। अनिल उसकी खोज में शहर भर में खोज करते दिखते हैं। फिल्म का ट्रेलर 8 दिसंबर को रिलीज किया गया है। फिल्म 24 दिसंबर से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी। इस फिल्म के ट्रेलर रिलीज के पहले अनुराग-अनिल का सोशल मीडिया वॉर चर्चा में रहा था। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

भारतीय वायुसेना के ऐतराज के बाद एक्टर अनिल कपूर ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर माफी मांगी। (फाइल फोटो)Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *