सुरक्षाबलों ने अल बद्र के 3 आतंकी मार गिराए; बारामूला में ग्रेनेड अटैक में 3 लोग जख्मीDainik Bhaskar


जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के टिकेन इलाके में बुधवार तड़के सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए। बताया जा रहा है कि इनका संबंध अल बद्र आतंकी संगठन से था। यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की थी, तभी उन पर फायरिंग की गई। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग शुरू कर दी।

इस बीच बारामूला जिले के सिंहपोरा पट्‌टन में कुछ अज्ञात लोगों की ओर से किए गए ग्रेनेड अटैक में तीन आम नागरिक जख्मी हुए हैं। उन्हें पट्‌टन के अस्पताल में भर्ती किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में इस साल अलग-अलग मुठभेड़ों में करीब 200 आतंकी मारे गए हें।

रविवार को श्रीनगर में पुलिस पार्टी पर हुआ था हमला
श्रीनगर के हवल चौक इलाके में रविवार को आतंकियों ने पुलिस पार्टी को निशाना बनाया। इस हमले में एक जवान और एक नागरिक घायल हो गया था। इससे पहले 26 नवंबर में श्रीनगर के HMT इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया था। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए। यह हमला मुंबई हमले की 12वीं बरसी पर किया गया था।

दो दिन पहले दिल्ली में आतंकियों से जुड़े 5 आरोपी पकड़े गए थे
दिल्ली पुलिस ने सोमवार को आतंकी संगठनों से जुड़े 5 लोगों को पकड़ा था। इनमें दो पंजाब के और तीन कश्मीर के हैं। इनके नाम शब्बीर अहम, अयूब पठान, रियाज राठर, गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह हैं। शकरपुर इलाके में इन्हें एनकाउंटर के बाद पकड़ लिया। गुरजीत और सुखदीप गैंगस्टर हैं और पंजाब के शौर्य चक्र विजेता एक्टिविस्ट बलविंदर की हत्या में शामिल थे। बाकी तीनों हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


सुरक्षाबलों को पुलवामा के टिकेन इलाके में आंतकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद तलाश शुरू की गई।

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के टिकेन इलाके में बुधवार तड़के सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए। बताया जा रहा है कि इनका संबंध अल बद्र आतंकी संगठन से था। यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की थी, तभी उन पर फायरिंग की गई। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। इस बीच बारामूला जिले के सिंहपोरा पट्‌टन में कुछ अज्ञात लोगों की ओर से किए गए ग्रेनेड अटैक में तीन आम नागरिक जख्मी हुए हैं। उन्हें पट्‌टन के अस्पताल में भर्ती किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में इस साल अलग-अलग मुठभेड़ों में करीब 200 आतंकी मारे गए हें। रविवार को श्रीनगर में पुलिस पार्टी पर हुआ था हमला श्रीनगर के हवल चौक इलाके में रविवार को आतंकियों ने पुलिस पार्टी को निशाना बनाया। इस हमले में एक जवान और एक नागरिक घायल हो गया था। इससे पहले 26 नवंबर में श्रीनगर के HMT इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया था। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए। यह हमला मुंबई हमले की 12वीं बरसी पर किया गया था। दो दिन पहले दिल्ली में आतंकियों से जुड़े 5 आरोपी पकड़े गए थे दिल्ली पुलिस ने सोमवार को आतंकी संगठनों से जुड़े 5 लोगों को पकड़ा था। इनमें दो पंजाब के और तीन कश्मीर के हैं। इनके नाम शब्बीर अहम, अयूब पठान, रियाज राठर, गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह हैं। शकरपुर इलाके में इन्हें एनकाउंटर के बाद पकड़ लिया। गुरजीत और सुखदीप गैंगस्टर हैं और पंजाब के शौर्य चक्र विजेता एक्टिविस्ट बलविंदर की हत्या में शामिल थे। बाकी तीनों हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

सुरक्षाबलों को पुलवामा के टिकेन इलाके में आंतकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद तलाश शुरू की गई।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *