CRPF महिला कॉन्स्टेबल ने अर्जुन अवॉर्डी DIG पर लगाया रेप का आरोप, खजान सिंह ने आरोपों को झूठा बतायाDainik Bhaskar


केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की महिला कॉन्स्टेबल ने डीआईजी रैंक के अर्जुन अवॉर्डी चीफ स्पोर्ट्स ऑफिसर खजान सिंह और कोच सुरजीत सिंह पर रेप का आरोप लगाया है। इसे लेकर दिल्ली के बाबा हरिदास पुलिस स्टेशन में 3 दिसंबर को एफआईआर दर्ज कराई गई है। हालांकि खजान सिंह ने आरोपों को झूठा करार दिया है।

सेक्स स्कैंडल चलाने का आरोप लगाया
एफआईआर में महिला कॉन्स्टेबल और रेसलर ने दोनों पर सेक्सुअल हैरेसमेंट, रेप और धमकाने का आरोप लगाया है। नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर कई मेडल जीतने वाली महिला कॉन्स्टेबल का आरोप है कि खजान और सुरजीत फोर्स में सेक्स स्कैंडल चला रहे हैं और उनके कई साथी भी इन सब में शामिल हैं। फोर्स में डीआईजी रैंक के ऑफिसर और 1986 में सियोल एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाले खजान सिंह ने कहा कि उन पर लगे सभी आरोप झूठे हैं। ऐसा उनकी छवि खराब करने के लिए किया जा रहा है।

फोटो के जरिए ब्लैकमेल किया
2010 में फोर्स ज्वाइन करने वाली कॉन्स्टेबल ने एफआईआर में आरोप लगाया गया कि दोनों पहले महिला कॉन्स्टेबल का यौन उत्पीड़न करते हैं और फिर उनका अपने साथी के रूप में इस्तेमाल करते हैं। महिला कॉन्स्टेबल ने आरोप लगाया कि उन लोगों ने धोखे से नहाते वक्त मेरी फोटो खींचीं। इनके जरिए मुझे ब्लैकमेल किया गया। मुझे धमकाया गया कि अगर मैंने उनसे बात नहीं की, तो इन्हें इंटरनेट पर वायरल कर देंगे।

जांच एजेंसी की मदद के लिए तैयार CRPF
CRPF के प्रवक्ता मोसेस दिनाकरन ने बताया कि खजान सिंह के खिलाफ महिला कॉन्स्टेबल ने एफआईआर दर्ज कराई है। फोर्स ने शिकायत को गंभीरता से लिया है और उसे इंटरनल कम्प्लेन कमेटी को सौंप दिया है। इस कमेटी को इंस्पेक्टर जनरल लेवल के ऑफिसर हेड कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जहां तक एफआईआर का सवाल है, तो डिपार्टमेंट जांच एजेंसी की हरसंभव मदद करने को तैयार है। वहीं, डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (द्वारका) संतोष कुमार मीणा ने बताया कि हमने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


दिल्ली पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (सिम्बोलिक इमेज)

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की महिला कॉन्स्टेबल ने डीआईजी रैंक के अर्जुन अवॉर्डी चीफ स्पोर्ट्स ऑफिसर खजान सिंह और कोच सुरजीत सिंह पर रेप का आरोप लगाया है। इसे लेकर दिल्ली के बाबा हरिदास पुलिस स्टेशन में 3 दिसंबर को एफआईआर दर्ज कराई गई है। हालांकि खजान सिंह ने आरोपों को झूठा करार दिया है। सेक्स स्कैंडल चलाने का आरोप लगाया एफआईआर में महिला कॉन्स्टेबल और रेसलर ने दोनों पर सेक्सुअल हैरेसमेंट, रेप और धमकाने का आरोप लगाया है। नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर कई मेडल जीतने वाली महिला कॉन्स्टेबल का आरोप है कि खजान और सुरजीत फोर्स में सेक्स स्कैंडल चला रहे हैं और उनके कई साथी भी इन सब में शामिल हैं। फोर्स में डीआईजी रैंक के ऑफिसर और 1986 में सियोल एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाले खजान सिंह ने कहा कि उन पर लगे सभी आरोप झूठे हैं। ऐसा उनकी छवि खराब करने के लिए किया जा रहा है। फोटो के जरिए ब्लैकमेल किया 2010 में फोर्स ज्वाइन करने वाली कॉन्स्टेबल ने एफआईआर में आरोप लगाया गया कि दोनों पहले महिला कॉन्स्टेबल का यौन उत्पीड़न करते हैं और फिर उनका अपने साथी के रूप में इस्तेमाल करते हैं। महिला कॉन्स्टेबल ने आरोप लगाया कि उन लोगों ने धोखे से नहाते वक्त मेरी फोटो खींचीं। इनके जरिए मुझे ब्लैकमेल किया गया। मुझे धमकाया गया कि अगर मैंने उनसे बात नहीं की, तो इन्हें इंटरनेट पर वायरल कर देंगे। जांच एजेंसी की मदद के लिए तैयार CRPF CRPF के प्रवक्ता मोसेस दिनाकरन ने बताया कि खजान सिंह के खिलाफ महिला कॉन्स्टेबल ने एफआईआर दर्ज कराई है। फोर्स ने शिकायत को गंभीरता से लिया है और उसे इंटरनल कम्प्लेन कमेटी को सौंप दिया है। इस कमेटी को इंस्पेक्टर जनरल लेवल के ऑफिसर हेड कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक एफआईआर का सवाल है, तो डिपार्टमेंट जांच एजेंसी की हरसंभव मदद करने को तैयार है। वहीं, डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (द्वारका) संतोष कुमार मीणा ने बताया कि हमने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

दिल्ली पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (सिम्बोलिक इमेज)Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *