पुंछ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो दहशतगर्द ढेर; एक को पकड़ा गयाDainik Bhaskar


जम्मू कश्मीर के पुंछ में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच करीब 3 घंटे तक मुठभेड़ हुई। इसमें 2 आतंकी मारे गए और 1 को गिरफ्तार कर लिया गया। मारे गए आतंकियों के नाम साजिद और बिलाल हैं। आतंकियों के कब्जे से दो AK 47 राइफल और सैटेलाइट फोन समेत बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है।

सूत्रों ने बताया कि तीनों आतंकी पाकिस्तान से घुसपैठ करके कश्मीर में दाखिल हुए थे। इलाके में अभी कुछ और आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

चुनाव में खलल डालने की तैयारी थी
तीनों आतंकी साउथ कश्मीर जाने की फिराक में थे। आईजी जम्मू मुकेश सिंह ने बताया कि इन आतंकियों का मकसद जिला विकास परिषद (DDC) चुनावों में खलल पहुंचाने का था। पकड़े गए आतंकी से पूछताछ की जा रही है। इससे कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

पाकिस्तान ने सीजफायर भी तोड़ा

इधर, पाकिस्तान ने रविवार को पुंछ और कठुआ जिलों में LoC और अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर सीजफायर तोड़ा। सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के फायरिंग की। उन्होंने भारतीय फॉरवर्ड पोस्ट और गांव पर मोर्टार दागे।

इस साल 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए
जम्मू कश्मीर में इस साल अब तक 200 से ज्यादा आतंकी एनकाउंटर में मारे गए हैं। सुरक्षाबलों के मुताबिक, जून और जुलाई में सबसे ज्यादा आतंकियों का एनकाउंटर हुआ है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


तीनों आतंकी पाकिस्तान से कश्मीर में दाखिल हुए थे। इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की खबर है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। -फाइल फोटो।

जम्मू कश्मीर के पुंछ में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच करीब 3 घंटे तक मुठभेड़ हुई। इसमें 2 आतंकी मारे गए और 1 को गिरफ्तार कर लिया गया। मारे गए आतंकियों के नाम साजिद और बिलाल हैं। आतंकियों के कब्जे से दो AK 47 राइफल और सैटेलाइट फोन समेत बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है। सूत्रों ने बताया कि तीनों आतंकी पाकिस्तान से घुसपैठ करके कश्मीर में दाखिल हुए थे। इलाके में अभी कुछ और आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। The two #Pakistani terrorists of LeT outfit who were gunned down at #Poshana area in #Poonch have been identified as Sajid and Bilal . Two AK 47 Rifles , one UBGL and one Thuraya Satphone have been recovered from their possession. @JmuKmrPolice pic.twitter.com/7bRTxZESLc — IGP Jammu (@igpjmu) December 13, 2020चुनाव में खलल डालने की तैयारी थी तीनों आतंकी साउथ कश्मीर जाने की फिराक में थे। आईजी जम्मू मुकेश सिंह ने बताया कि इन आतंकियों का मकसद जिला विकास परिषद (DDC) चुनावों में खलल पहुंचाने का था। पकड़े गए आतंकी से पूछताछ की जा रही है। इससे कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। पाकिस्तान ने सीजफायर भी तोड़ा इधर, पाकिस्तान ने रविवार को पुंछ और कठुआ जिलों में LoC और अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर सीजफायर तोड़ा। सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के फायरिंग की। उन्होंने भारतीय फॉरवर्ड पोस्ट और गांव पर मोर्टार दागे। #Pak violates #Ceasefire along #LoC. Today at 1745 hrs Pak initiated unprovoked small arms firing & shelling with #Mortars along #LoC in #Degwar sector, Distt Poonch(J&K). #IndianArmy retaliates befittingly. @SpokespersonMoD@DefenceMinIndia@adgpi@diprjk@ANI @PTI_News — PRO Defence Jammu (@prodefencejammu) December 13, 2020इस साल 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए जम्मू कश्मीर में इस साल अब तक 200 से ज्यादा आतंकी एनकाउंटर में मारे गए हैं। सुरक्षाबलों के मुताबिक, जून और जुलाई में सबसे ज्यादा आतंकियों का एनकाउंटर हुआ है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

तीनों आतंकी पाकिस्तान से कश्मीर में दाखिल हुए थे। इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की खबर है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। -फाइल फोटो।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *