क्या भारतीय रेल पर अब अदाणी का अधिकार है? वायरल वीडियो का सच जानिएDainik Bhaskar


क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि ट्रेन पर अदाणी ग्रुप का नाम लिखा हुआ है।

वीडियो के आधार पर दावा किया जा रहा है कि अब भारतीय रेल को उद्योगपति अदाणी को बेच दिया गया है।

और सच क्या है ?

  • इंटरनेट पर हमें ऐसी कोई खबर नहीं मिली। जिससे पुष्टि होती हो कि भारतीय रेलवे का पूरी तरह निजीकरण हुआ है।
  • दावे से जुड़े की-वर्ड् को गूगल सर्च करने पर हमें फरवरी 2020 की एक मीडिया रिपोर्ट मिली। इसके मुताबिक, पश्चिम रेलवे ने रेवेन्यू बढ़ाने के लिए ट्रेन के इंजन में भी विज्ञापन प्रकाशित करने का फैसला लिया था।
  • इलेक्ट्रिव लोकोमोटिव में पश्चिम रेलवे को पहला विज्ञापन अदाणी विलमार लिमिटेड का ही मिला था। यानी ट्रेन पर अदाणी का नाम सिर्फ एक विज्ञापन है। इससे ये साबित नहीं होता कि रेलवे का संचालन अब अदाणी ग्रुप करेगा।
  • मतलब साफ है कि सोशल मीडिया पर ट्रेन पर अदाणी के विज्ञापन का वीडियो इस झूठे दावे के साथ शेयर किया जा रहा है कि रेलवे पर अब अदाणी का अधिकार है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Indian Railway soled to Adani Group

क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि ट्रेन पर अदाणी ग्रुप का नाम लिखा हुआ है। वीडियो के आधार पर दावा किया जा रहा है कि अब भारतीय रेल को उद्योगपति अदाणी को बेच दिया गया है। What this means is that Indian Railways has also been sold to Adani.@aajtak @vikrantgupta73 @WesternRly @RajatSharmaLive @narendramodi @RailMinIndia @ABPNews @ pic.twitter.com/v4Qu8x8poO — Ashokee13 Bhutedia (@AbBhutedia) December 14, 2020और सच क्या है ? इंटरनेट पर हमें ऐसी कोई खबर नहीं मिली। जिससे पुष्टि होती हो कि भारतीय रेलवे का पूरी तरह निजीकरण हुआ है।दावे से जुड़े की-वर्ड् को गूगल सर्च करने पर हमें फरवरी 2020 की एक मीडिया रिपोर्ट मिली। इसके मुताबिक, पश्चिम रेलवे ने रेवेन्यू बढ़ाने के लिए ट्रेन के इंजन में भी विज्ञापन प्रकाशित करने का फैसला लिया था। इलेक्ट्रिव लोकोमोटिव में पश्चिम रेलवे को पहला विज्ञापन अदाणी विलमार लिमिटेड का ही मिला था। यानी ट्रेन पर अदाणी का नाम सिर्फ एक विज्ञापन है। इससे ये साबित नहीं होता कि रेलवे का संचालन अब अदाणी ग्रुप करेगा।मतलब साफ है कि सोशल मीडिया पर ट्रेन पर अदाणी के विज्ञापन का वीडियो इस झूठे दावे के साथ शेयर किया जा रहा है कि रेलवे पर अब अदाणी का अधिकार है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

Indian Railway soled to Adani GroupRead More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *