राजस्थान और पंजाब में शीतलहर का अलर्ट; जैसलमेर के चांदन में तापमान माइनस 1.5 डिग्री, माउंट आबू से भी ठंडाDainik Bhaskar


ठंड अब लगातार बढ़ रही है। मौसम विभाग ने राजस्थान और पंजाब में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। टेंपरेचर सामान्य से 2-4 डिग्री नीचे आने पर ये अलर्ट जारी किया जाता है। राजस्थान में जैसलमेर के चांदन इलाके में बीती रात टेंपरेचर माइनस (-)1.5 डिग्री रह गया। कश्मीर में लगातार बर्फबारी हो रही है। हिमाचल के कई इलाकों में भी टेंपरेचर माइनस में जाने से वहां बर्फ जमने लगी है।

फोटो कश्मीर के सोनमर्ग की है। टूरिस्ट बर्फ पर स्लेज राइडिंग कर रहे हैं।

राजस्थान: अगले 4 दिन कड़ाके की ठंड पड़ेगी
जैसलमेर के चांदन इलाके में रात का तापमान माउंट आबू से भी नीचे चला गया। चांदन में माइनस 1.5 डिग्री और माउंट आबू में माइनस 1 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। प्रदेश के 20 शहरों में मिनिमम टेंपरेचर 10 डिग्री और 8 जगहों पर 4 डिग्री से कम रह गया। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 दिन कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

फोटो माउंट आबू की है। लोग जागे तो उन्हें गाड़ियों पर बर्फ जमी मिली।
चित्तौड़गढ़ में रात का तापमान 7 डिग्री तक गिर गया। इससे खेत में ओस की बूंदें जम गईं।

दिल्ली : तापमान 3 डिग्री
दिल्ली में तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी है। आज 3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक 20 दिसंबर से ठंड से कुछ राहत मिलने के आसार हैं। रविवार के बाद तापमान 2-3 डिग्री बढ़ सकता है।

हिमाचल प्रदेश: शिमला समेत 8 शहरों में रात का पारा 0 से नीचे
हिमाचल के पहाड़ों पर अब बर्फ जमने लगी है, जिससे मैदानी इलाकों में भी शीतलहर चल रही है। पिछले 24 घंटे में शिमला समेत 8 शहरों का मिनिमम टेंपरेचर माइनस में रहा। निचले इलाकों में गहरी धुंध भी पड़ रही है।

शिमला-ढली बाईपास के पास झाड़ियों पर बर्फ जम गई।
शिमला में टूरिस्ट आइस स्केटिंग करते हुए।

पंजाब: अगले 48 घंटे शीतलहर चलेगी
पूरा प्रदेश कोल्ड फ्रंट बना हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। पहाड़ों की बर्फ के असर से आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ेगी।अमृतसर से चलने वाली 10 ट्रेनें कोहरे की वजह से फरवरी तक रद्द कर दी गई हैं। लुधियाना में अगले 2 दिन घना कोहरा छाया रहेगा।

चंडीगढ़: गलन शुरू, रातें और ठंडी होंगी
गलन वाली ठंड ने लोगों की दिक्कतें बढ़ाई हैं। सर्द हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आ सकती है। अगले कुछ दिन सुबह के वक्त हल्का कोहरा रहेगा, लेकिन विजिबिलिटी पर इसका ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।

चंडीगढ़ में कोहरा छाने से ट्रैफिक पर असर पड़ रहा है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


पूरे कश्मीर में तापमान माइनस में चला गया है। सोनमर्ग में लोग बर्फ से ढके रास्तों से गुजरते हुए।

ठंड अब लगातार बढ़ रही है। मौसम विभाग ने राजस्थान और पंजाब में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। टेंपरेचर सामान्य से 2-4 डिग्री नीचे आने पर ये अलर्ट जारी किया जाता है। राजस्थान में जैसलमेर के चांदन इलाके में बीती रात टेंपरेचर माइनस (-)1.5 डिग्री रह गया। कश्मीर में लगातार बर्फबारी हो रही है। हिमाचल के कई इलाकों में भी टेंपरेचर माइनस में जाने से वहां बर्फ जमने लगी है। फोटो कश्मीर के सोनमर्ग की है। टूरिस्ट बर्फ पर स्लेज राइडिंग कर रहे हैं।राजस्थान: अगले 4 दिन कड़ाके की ठंड पड़ेगी जैसलमेर के चांदन इलाके में रात का तापमान माउंट आबू से भी नीचे चला गया। चांदन में माइनस 1.5 डिग्री और माउंट आबू में माइनस 1 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। प्रदेश के 20 शहरों में मिनिमम टेंपरेचर 10 डिग्री और 8 जगहों पर 4 डिग्री से कम रह गया। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 दिन कड़ाके की ठंड पड़ेगी। फोटो माउंट आबू की है। लोग जागे तो उन्हें गाड़ियों पर बर्फ जमी मिली।चित्तौड़गढ़ में रात का तापमान 7 डिग्री तक गिर गया। इससे खेत में ओस की बूंदें जम गईं।दिल्ली : तापमान 3 डिग्री दिल्ली में तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी है। आज 3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक 20 दिसंबर से ठंड से कुछ राहत मिलने के आसार हैं। रविवार के बाद तापमान 2-3 डिग्री बढ़ सकता है। हिमाचल प्रदेश: शिमला समेत 8 शहरों में रात का पारा 0 से नीचे हिमाचल के पहाड़ों पर अब बर्फ जमने लगी है, जिससे मैदानी इलाकों में भी शीतलहर चल रही है। पिछले 24 घंटे में शिमला समेत 8 शहरों का मिनिमम टेंपरेचर माइनस में रहा। निचले इलाकों में गहरी धुंध भी पड़ रही है। शिमला-ढली बाईपास के पास झाड़ियों पर बर्फ जम गई।शिमला में टूरिस्ट आइस स्केटिंग करते हुए।पंजाब: अगले 48 घंटे शीतलहर चलेगी पूरा प्रदेश कोल्ड फ्रंट बना हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। पहाड़ों की बर्फ के असर से आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ेगी।अमृतसर से चलने वाली 10 ट्रेनें कोहरे की वजह से फरवरी तक रद्द कर दी गई हैं। लुधियाना में अगले 2 दिन घना कोहरा छाया रहेगा। #WATCH Thick blanket of fog envelops Ludhiana, Punjab According to IMD, fog will continue to hover over the city for the next two days pic.twitter.com/IvYKbXArV6 — ANI (@ANI) December 18, 2020चंडीगढ़: गलन शुरू, रातें और ठंडी होंगी गलन वाली ठंड ने लोगों की दिक्कतें बढ़ाई हैं। सर्द हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आ सकती है। अगले कुछ दिन सुबह के वक्त हल्का कोहरा रहेगा, लेकिन विजिबिलिटी पर इसका ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। चंडीगढ़ में कोहरा छाने से ट्रैफिक पर असर पड़ रहा है।आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

पूरे कश्मीर में तापमान माइनस में चला गया है। सोनमर्ग में लोग बर्फ से ढके रास्तों से गुजरते हुए।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *