गणतंत्र दिवस की परेड के लिए दिल्ली आए सेना के 150 जवान संक्रमित, सभी क्वारैंटाइनDainik Bhaskar


26 जनवरी और आर्मी डे की परेड में शामिल होने दिल्ली पहुंचे सेना के 150 जवान संक्रमित मिले हैं। देश भर से करीब 2000 जवान नवंबर के आखिर में दिल्ली आए थे। रिहर्सल के बाद गणतंत्र दिवस और आर्मी डे की परेड में शामिल होना था।

आर्मी डे परेड 15 जनवरी को होगी
सभी जवानों का कोरोना टेस्ट करवाया गया था। जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है, उन्हें सेफ बबल में रखा गया है। परेड में शामिल होने वाले जवानों के लिए सेफ बबल बनाया गया है। गणतंत्र दिवस से पहले 15 जनवरी को आर्मी डे की परेड होगी। संक्रमित जवान डॉक्टर्स की देख-रेख में क्वारैंटाइन हैं। रिकवर होने के बाद वे फिर से रिहर्सल कैंप में शामिल हो सकेंगे।

इस बार ब्रिटेन के PM गणतंत्र दिवस पर चीफ गेस्ट होंगे
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस साल रिपब्लिक डे पर होने वाले समारोह के चीफ गेस्ट होंगे। इसके लिए सरकार ने उन्हें न्योता भेजा था, जिसे उन्होंने मान लिया। भारत दौरे पर आए ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने खुद यह जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि PM जॉनसन को भारत की ओर से गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा जाना हमारे लिए सम्मान की बात है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


गणतंत्र दिवस पर तीनों सेनाओं के जवान राजपथ पर परेड में शामिल होते हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में तैनात जवानों को इसके लिए सिलेक्शन प्रोसेस से गुजरना होता है। -फाइल फोटो।

26 जनवरी और आर्मी डे की परेड में शामिल होने दिल्ली पहुंचे सेना के 150 जवान संक्रमित मिले हैं। देश भर से करीब 2000 जवान नवंबर के आखिर में दिल्ली आए थे। रिहर्सल के बाद गणतंत्र दिवस और आर्मी डे की परेड में शामिल होना था। आर्मी डे परेड 15 जनवरी को होगी सभी जवानों का कोरोना टेस्ट करवाया गया था। जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है, उन्हें सेफ बबल में रखा गया है। परेड में शामिल होने वाले जवानों के लिए सेफ बबल बनाया गया है। गणतंत्र दिवस से पहले 15 जनवरी को आर्मी डे की परेड होगी। संक्रमित जवान डॉक्टर्स की देख-रेख में क्वारैंटाइन हैं। रिकवर होने के बाद वे फिर से रिहर्सल कैंप में शामिल हो सकेंगे। इस बार ब्रिटेन के PM गणतंत्र दिवस पर चीफ गेस्ट होंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस साल रिपब्लिक डे पर होने वाले समारोह के चीफ गेस्ट होंगे। इसके लिए सरकार ने उन्हें न्योता भेजा था, जिसे उन्होंने मान लिया। भारत दौरे पर आए ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने खुद यह जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि PM जॉनसन को भारत की ओर से गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा जाना हमारे लिए सम्मान की बात है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

गणतंत्र दिवस पर तीनों सेनाओं के जवान राजपथ पर परेड में शामिल होते हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में तैनात जवानों को इसके लिए सिलेक्शन प्रोसेस से गुजरना होता है। -फाइल फोटो।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *