मोदी ने PM जय सेहत योजना लॉन्च की, हर परिवार को पांच लाख रुपए का हेल्थ कवर मिलेगाDainik Bhaskar


प्रधानमंत्री नरेंद्र मंत्री शनिवार को जम्मू-कश्मीर में आयुष्मान भारत PM जय सेहत योजना की शुरुआत की। इस योजना के तहत जम्मू-कश्मीर के सभी लोगों को पांच लाख रुपये का हेल्थ इंश्योरेंस कवर मिलेगा। कार्यक्रम में लाभार्थियों को ई गोल्डन कार्ड भी दिए गए। जम्मू की प्रियंका संधू को पहला कार्ड मिला।

इसके बाद मोदी ने योजना का फायदा लेने वालों से बात की। उन्होंने कहा कि आज मुझे जम्मू-कश्मीर के दो लाभार्थियों से उनके अनुभव सुनने का मौका मिला। जिनके लिए हम काम करते हैं, उनसे संतोष के स्वर मिलते हैं तो गरीबों के लिए और मेहनत के लिए ये शब्द काफी ताकत देते हैं। आप लोगों की बातें सुनकर काफी अच्छा लगा। सभी सुविधाएं हर लोगों तक पहुंचें, यही हमारी सरकार का कमिटमेंट है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रहे इस प्रोग्राम में गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा भी शामिल हैं।

जम्मू के रमेश लाल पहले व्यक्ति बने, जिन्हें इस योजना का फायदा मिलेगा। उन्हें कैंसर है। उनका कहना है कि मेरे परिवार के सभी 5 सदस्यों के पास आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड है। हम इस योजना के लिए पीएम मोदी के शुक्रगुजार हैं। अगर मेरे पास कार्ड नहीं होता तो मेरे लिए कैंसर का इलाज करवाना मुश्किल हो जाता।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री मोदी स्कीम की शुरुआत करेंगे। इस प्रोग्राम में गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा भी शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मंत्री शनिवार को जम्मू-कश्मीर में आयुष्मान भारत PM जय सेहत योजना की शुरुआत की। इस योजना के तहत जम्मू-कश्मीर के सभी लोगों को पांच लाख रुपये का हेल्थ इंश्योरेंस कवर मिलेगा। कार्यक्रम में लाभार्थियों को ई गोल्डन कार्ड भी दिए गए। जम्मू की प्रियंका संधू को पहला कार्ड मिला। इसके बाद मोदी ने योजना का फायदा लेने वालों से बात की। उन्होंने कहा कि आज मुझे जम्मू-कश्मीर के दो लाभार्थियों से उनके अनुभव सुनने का मौका मिला। जिनके लिए हम काम करते हैं, उनसे संतोष के स्वर मिलते हैं तो गरीबों के लिए और मेहनत के लिए ये शब्द काफी ताकत देते हैं। आप लोगों की बातें सुनकर काफी अच्छा लगा। सभी सुविधाएं हर लोगों तक पहुंचें, यही हमारी सरकार का कमिटमेंट है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रहे इस प्रोग्राम में गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा भी शामिल हैं। PM ⁦@narendramodi⁩ to launch Ayushman Bharat PM-JAY SEHAT to extend coverage to all residents of J&K on 26th December. https://t.co/lWTHJ03N2F via NaMo App pic.twitter.com/H2SQUA5ee7 — PMO India (@PMOIndia) December 25, 2020जम्मू के रमेश लाल पहले व्यक्ति बने, जिन्हें इस योजना का फायदा मिलेगा। उन्हें कैंसर है। उनका कहना है कि मेरे परिवार के सभी 5 सदस्यों के पास आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड है। हम इस योजना के लिए पीएम मोदी के शुक्रगुजार हैं। अगर मेरे पास कार्ड नहीं होता तो मेरे लिए कैंसर का इलाज करवाना मुश्किल हो जाता। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री मोदी स्कीम की शुरुआत करेंगे। इस प्रोग्राम में गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा भी शामिल हैं।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *