शोपियां में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर किया, शुक्रवार शाम को सेना ने शुरू किया था ऑपरेशनDainik Bhaskar


जम्मू-कश्मीर के शोपियां में जारी एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। अब तक दोनों की पहचान नहीं हो सकी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षा बलों से शुक्रवार शाम को सर्च ऑपरेशन चलाया था। ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई शुरू की। ऑपरेशन अब भी जारी है।

दो दिन पहले बारामूला में 2 आतंकियों को मारा था
इससे पहले गुरुवार को नॉर्थ कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। पुख्ता इनपुट मिलने के बाद बारामूला में करीरी इलाके के वानीगाम पाईन में चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी थी।

सुरक्षा बलों पर हमले की घटनाएं बढ़ीं

  • 13 दिसंबर को सुरक्षा बलों ने पुंछ में जम्मू एंड कश्मीर गजनवी फोर्स के 2 आतंकी मार गिराए थे और एक आतंकी को पकड़ लिया था। मारे गए आतंकियों के नाम साजिद और बिलाल थे।
  • 17 दिसंबर को आतंकियों ने अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा इलाके में सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था।
  • 17 दिसंबर को ही दूसरा हमला पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में हुआ। यहां कदलबल में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानो पर आतंकियों ने फायरिंग की थी।
  • 18 दिसंबर को अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने हमला किया था। जवानों ने जवाबी फायरिंग शुरू की, तो आतंकी भाग निकले थे।
  • 20 दिसंबर को अनंतनाग में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। हमले में CRPF के एक जवान घायल हुआ था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में जारी एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। अब तक दोनों की पहचान नहीं हो सकी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षा बलों से शुक्रवार शाम को सर्च ऑपरेशन चलाया था। ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई शुरू की। ऑपरेशन अब भी जारी है। दो दिन पहले बारामूला में 2 आतंकियों को मारा था इससे पहले गुरुवार को नॉर्थ कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। पुख्ता इनपुट मिलने के बाद बारामूला में करीरी इलाके के वानीगाम पाईन में चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी थी। सुरक्षा बलों पर हमले की घटनाएं बढ़ीं 13 दिसंबर को सुरक्षा बलों ने पुंछ में जम्मू एंड कश्मीर गजनवी फोर्स के 2 आतंकी मार गिराए थे और एक आतंकी को पकड़ लिया था। मारे गए आतंकियों के नाम साजिद और बिलाल थे।17 दिसंबर को आतंकियों ने अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा इलाके में सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था।17 दिसंबर को ही दूसरा हमला पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में हुआ। यहां कदलबल में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानो पर आतंकियों ने फायरिंग की थी।18 दिसंबर को अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने हमला किया था। जवानों ने जवाबी फायरिंग शुरू की, तो आतंकी भाग निकले थे।20 दिसंबर को अनंतनाग में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। हमले में CRPF के एक जवान घायल हुआ था। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *