RCP सिंह बने नए अध्यक्ष, भास्कर ने 7 दिन पहले बता दिया थाDainik Bhaskar


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दल यूनाइ​​​​​​टेड (JDU) के अध्यक्ष की कुर्सी रामचंद्र प्रसाद (RCP) सिंह को सौंप दी है। पटना में JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग में रविवार को नीतीश ने RCP के नाम का ऐलान किया। दैनिक भास्कर ने 21 दिसंबर को अपनी एक्सक्लूसिव खबर में बताया था कि नीतीश ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष RCP सिंह को अध्यक्ष की कुर्सी देने का मन बना लिया है। रविवार को भास्कर की खबर पर मुहर लगाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इसकी घोषणा कर दी।

RCP सिंह को JDU का राष्ट्रीय बनाए जाने के ऐलान के बाद पटना में जश्न मनाते पार्टी कार्यकर्ता।

नीतीश ने मीटिंग में RCP के नाम की घोषणा के साथ ही उनके पक्ष में नारे लगवा दिए। इसके साथ ही JDU से राज्यसभा सांसद RCP के केंद्र में मंत्री बनने का रास्ता भी बंद हो गया। अब ललन सिंह और संतोष कुशवाहा केंद्र में मंत्री बन सकते हैं।

नीतीश ने दिया RCP के नाम का प्रस्ताव
CM नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक में खुद RCP सिंह के नाम का प्रस्ताव दिया। उन्होंने कहा कि मैं 2 पदों की जिम्मेदारी एक साथ नहीं संभाल सकता। नीतीश के प्रस्ताव पर परिषद् के सभी सदस्यों ने मुहर लगा दी।

मीटिंग में अरुणाचल का मुद्दा भी उठा
JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए तमिलनाडु, केरल, बंगाल और झारखंड के प्रतिनिधि भी पहुंचे हैं। बैठक से पहले जदयू महासचिव संजय झा ने कहा कि बैठक में अरुणाचल के मुद्दे पर भी बात होगी। हालांकि, उसका असर बिहार में देखने को नहीं मिलेगा। BJP से हमारा गठबंधन बिहार में है। राज्य के बाहर हम आमने-सामने लड़ते रहे हैं।

बैठक में जाने से पहले मीडिया से बातचीत करते जदयू महासचिव संजय झा।

जदयू नेता संजय झा ने यह भी कहा कि अरुणाचल में हमारे विधायक सरकार को समर्थन दे रहे थे। इसके बाद भी उन्हें क्यों तोड़ा गया, ये मंथन का विषय है। उन्होंने दावा किया कि सरकार पांच साल तक चलेगी। बैठक में पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने बताया कि अरुणाचल में जो हुआ, वो दुखद है।

पं. बंगाल चुनाव पर चर्चा करते गुलाम रसूल बलियावी।

पश्चिम बंगाल चुनाव पर भी चर्चा
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले पश्चिम बंगाल के प्रभारी गुलाम रसूल बलियावी बंगाल चुनाव को लेकर चर्चा करते दिखे। बलियावी के साथ पश्चिम बंगाल के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार दास नजर आए। बंगाल चुनाव को भी जदयू काफी अहम मान कर चल रही है।

केसी त्यागी के बयान पर हुआ था बवाल
इससे पहले शनिवार को चली बैठक में पार्टी के 25 नेताओं ने हिस्सा लिया था। बैठक में जाने से पहले केसी त्यागी के बयान पर BJP और JDU के बीच तलिख्यां बढ़ी हुई दिखी। त्यागी ने कहा था कि अरुणाचल में BJP ने जो किया वो अमित्रतापूर्ण व्यवहार है। बयान पर BJP प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने कहा कि JDU को अपने विधायकों को कंट्रोल में रखना चाहिए, वे हम पर बेवजह दोष मढ़ रहे हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


पटना में जारी JDU की राष्ट्रीय परिषद की मीटिंग में रविवार को CM नीतीश कुमार ने RCP सिंह को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाने का ऐलान किया। फोटो में नीतीश कुमार (बाएं) के साथ RCP सिंह (दाएं)।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दल यूनाइ​​​​​​टेड (JDU) के अध्यक्ष की कुर्सी रामचंद्र प्रसाद (RCP) सिंह को सौंप दी है। पटना में JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग में रविवार को नीतीश ने RCP के नाम का ऐलान किया। दैनिक भास्कर ने 21 दिसंबर को अपनी एक्सक्लूसिव खबर में बताया था कि नीतीश ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष RCP सिंह को अध्यक्ष की कुर्सी देने का मन बना लिया है। रविवार को भास्कर की खबर पर मुहर लगाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इसकी घोषणा कर दी। RCP सिंह को JDU का राष्ट्रीय बनाए जाने के ऐलान के बाद पटना में जश्न मनाते पार्टी कार्यकर्ता।नीतीश ने मीटिंग में RCP के नाम की घोषणा के साथ ही उनके पक्ष में नारे लगवा दिए। इसके साथ ही JDU से राज्यसभा सांसद RCP के केंद्र में मंत्री बनने का रास्ता भी बंद हो गया। अब ललन सिंह और संतोष कुशवाहा केंद्र में मंत्री बन सकते हैं। यह थी भास्कर की खबर, जिस पर लगी मुहर : JDU का उत्तराधिकारी तय नीतीश ने दिया RCP के नाम का प्रस्ताव CM नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक में खुद RCP सिंह के नाम का प्रस्ताव दिया। उन्होंने कहा कि मैं 2 पदों की जिम्मेदारी एक साथ नहीं संभाल सकता। नीतीश के प्रस्ताव पर परिषद् के सभी सदस्यों ने मुहर लगा दी। मीटिंग में अरुणाचल का मुद्दा भी उठा JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए तमिलनाडु, केरल, बंगाल और झारखंड के प्रतिनिधि भी पहुंचे हैं। बैठक से पहले जदयू महासचिव संजय झा ने कहा कि बैठक में अरुणाचल के मुद्दे पर भी बात होगी। हालांकि, उसका असर बिहार में देखने को नहीं मिलेगा। BJP से हमारा गठबंधन बिहार में है। राज्य के बाहर हम आमने-सामने लड़ते रहे हैं। बैठक में जाने से पहले मीडिया से बातचीत करते जदयू महासचिव संजय झा।जदयू नेता संजय झा ने यह भी कहा कि अरुणाचल में हमारे विधायक सरकार को समर्थन दे रहे थे। इसके बाद भी उन्हें क्यों तोड़ा गया, ये मंथन का विषय है। उन्होंने दावा किया कि सरकार पांच साल तक चलेगी। बैठक में पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने बताया कि अरुणाचल में जो हुआ, वो दुखद है। पं. बंगाल चुनाव पर चर्चा करते गुलाम रसूल बलियावी।पश्चिम बंगाल चुनाव पर भी चर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले पश्चिम बंगाल के प्रभारी गुलाम रसूल बलियावी बंगाल चुनाव को लेकर चर्चा करते दिखे। बलियावी के साथ पश्चिम बंगाल के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार दास नजर आए। बंगाल चुनाव को भी जदयू काफी अहम मान कर चल रही है। केसी त्यागी के बयान पर हुआ था बवाल इससे पहले शनिवार को चली बैठक में पार्टी के 25 नेताओं ने हिस्सा लिया था। बैठक में जाने से पहले केसी त्यागी के बयान पर BJP और JDU के बीच तलिख्यां बढ़ी हुई दिखी। त्यागी ने कहा था कि अरुणाचल में BJP ने जो किया वो अमित्रतापूर्ण व्यवहार है। बयान पर BJP प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने कहा कि JDU को अपने विधायकों को कंट्रोल में रखना चाहिए, वे हम पर बेवजह दोष मढ़ रहे हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

पटना में जारी JDU की राष्ट्रीय परिषद की मीटिंग में रविवार को CM नीतीश कुमार ने RCP सिंह को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाने का ऐलान किया। फोटो में नीतीश कुमार (बाएं) के साथ RCP सिंह (दाएं)।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *