राजधानी जगरेब में 6.3 तीव्रता का भूकंप, कई इमारतें गिरीं; 3 पड़ोसी देशों में भी महसूस किए गए झटकेDainik Bhaskar


क्रोएशिया में मंगलवार को भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 6.3 मापी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी जगरेब से 46 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में इसका केंद्र था। भूकंप से इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा है। इसी इलाके में सोमवार को 5.2 तीव्रता का भूकंप आया था।

लाइव टेलीकास्ट में दिखा भूकंप का डर

जगरेब में आए भूकंप के झटके पूरे क्रोएशिया में महसूस किए गए हैं। इनके अलावा पड़ोसी देशों स्लोवानिया, सर्बिया, बोस्निया में भी झटके महसूस किए गए। क्रोएशिया का क्रस्को न्यूक्लियर प्लांट एहतियातन बंद कर दिया गया है। पेंट्रिजा शहर में कई घर पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं। बचाव के लिए यहां सेना को तैनात किया गया है।

भूकंप से कई घरों को नुकसान पहुंचा है। अभी घायलों के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है।
इमारतें गिरने से हर तरह धूल ही धूल दिखाई देने लगी।
भूकंप के बाद रेडक्रॉस की टीम मदद के लिए पहुंच गई।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


मौसम विभाग के मुताबिक, भूकंप का केंद्र राजधानी जगरेब से 46 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में था।

क्रोएशिया में मंगलवार को भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 6.3 मापी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी जगरेब से 46 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में इसका केंद्र था। भूकंप से इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा है। इसी इलाके में सोमवार को 5.2 तीव्रता का भूकंप आया था। लाइव टेलीकास्ट में दिखा भूकंप का डर Raggelante momento in cui la scossa di terremoto irrompe nella diretta tv in Croazia pic.twitter.com/3TqrJ1we7v — Tancredi Palmeri (@tancredipalmeri) December 29, 2020 जगरेब में आए भूकंप के झटके पूरे क्रोएशिया में महसूस किए गए हैं। इनके अलावा पड़ोसी देशों स्लोवानिया, सर्बिया, बोस्निया में भी झटके महसूस किए गए। क्रोएशिया का क्रस्को न्यूक्लियर प्लांट एहतियातन बंद कर दिया गया है। पेंट्रिजा शहर में कई घर पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं। बचाव के लिए यहां सेना को तैनात किया गया है। भूकंप से कई घरों को नुकसान पहुंचा है। अभी घायलों के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है।इमारतें गिरने से हर तरह धूल ही धूल दिखाई देने लगी।भूकंप के बाद रेडक्रॉस की टीम मदद के लिए पहुंच गई।आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

मौसम विभाग के मुताबिक, भूकंप का केंद्र राजधानी जगरेब से 46 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में था।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *