पुराने दोस्त हैं मोदी और अन्ना हजारे? पड़ताल में 36 साल से भी ज्यादा पुरानी निकली वायरल फोटोDainik Bhaskar


क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। फोटो में दो शख्स खड़े दिख रहे हैं। पहले शख्स को पीएम मोदी और दूसरे शख्स को अन्ना हजारे बताया जा रहा है।

फोटो शेयर करते हुए कुछ यूजर दावा कर रहे हैं कि अन्ना हजारे और प्रधानमंत्री मोदी पुराने दोस्त हैं। दावा है कि अन्ना पुरानी दोस्ती के चलते ही मोदी सरकार से जुड़े मुद्दों पर चुप रहते हैं।

और सच क्या है?

  • फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से इकोनॉमिक टाइम्स वेबसाइट पर 22 सितंबर, 2017 की एक रिपोर्ट में हमें यही फोटो मिली।
  • रिपोर्ट से पता चलता है कि वायरल फोटो में मोदी के साथ दिख रहे शख्स संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी लक्ष्मण राव इनामदार हैं। लक्ष्मण राव ने पीएम मोदी के जीवन में उनके गुरु की भूमिका निभाई।
  • आज तक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, मोदी के गुरु लक्ष्मण राव इनामदार का 1984 में निधन हो गया था। चूंकि लक्ष्मण राव का निधन 36 साल पहले ही हो चुका है इसलिए साफ है कि फोटो भी 36 साल से ज्यादा पुरानी है।
  • सोशल मीडिया पर फोटो को लेकर किया जा रहा दावा फेक है। फोटो में नरेंद्र मोदी के साथ खड़े दिख रहे शख्स अन्ना हजारे नहीं हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Anna Hazare and Prime Minister Narendra Modi Rare Photo । Viral Photo of Modi and Anna Hazare

क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। फोटो में दो शख्स खड़े दिख रहे हैं। पहले शख्स को पीएम मोदी और दूसरे शख्स को अन्ना हजारे बताया जा रहा है। फोटो शेयर करते हुए कुछ यूजर दावा कर रहे हैं कि अन्ना हजारे और प्रधानमंत्री मोदी पुराने दोस्त हैं। दावा है कि अन्ना पुरानी दोस्ती के चलते ही मोदी सरकार से जुड़े मुद्दों पर चुप रहते हैं। और सच क्या है? फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से इकोनॉमिक टाइम्स वेबसाइट पर 22 सितंबर, 2017 की एक रिपोर्ट में हमें यही फोटो मिली। रिपोर्ट से पता चलता है कि वायरल फोटो में मोदी के साथ दिख रहे शख्स संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी लक्ष्मण राव इनामदार हैं। लक्ष्मण राव ने पीएम मोदी के जीवन में उनके गुरु की भूमिका निभाई।आज तक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, मोदी के गुरु लक्ष्मण राव इनामदार का 1984 में निधन हो गया था। चूंकि लक्ष्मण राव का निधन 36 साल पहले ही हो चुका है इसलिए साफ है कि फोटो भी 36 साल से ज्यादा पुरानी है।सोशल मीडिया पर फोटो को लेकर किया जा रहा दावा फेक है। फोटो में नरेंद्र मोदी के साथ खड़े दिख रहे शख्स अन्ना हजारे नहीं हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

Anna Hazare and Prime Minister Narendra Modi Rare Photo । Viral Photo of Modi and Anna HazareRead More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *