ब्रिटेन में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन को मंजूरी, भारत में भी इसी हफ्ते अप्रूवल की उम्मीदDainik Bhaskar


ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका की ओर से डेवलप की गई कोरोना वैक्सीन-कोवीशील्ड को इमरजेंसी अप्रूवल दे दिया है। अगले हफ्ते से यह वैक्सीन भी सरकार के वैक्सिनेशन प्रोग्राम में शामिल हो जाएगी। यह भारत के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि इससे सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SII) को जल्द ही कोवीशील्ड के लिए इमरजेंसी अप्रूवल मिलने का रास्ता खुल गया है।

ब्रिटेन में इस समय सिर्फ फाइजर-बायोएनटेक की वैक्सीन को इमरजेंसी अप्रूवल मिला था। सरकारी डेटा के मुताबिक अब तक करीब छह लाख लोगों को वैक्सीनेट किया भी जा चुका है। एस्ट्राजेनेका ने एक बयान में दावा किया कि वैक्सीन का पहला डोज बुधवार को रिलीज होगा। वैक्सीनेशन नए साल की शुरुआत से शुरू किया जा सकेगा। इसमें यह भी कहा गया है कि कंपनी की ब्रिटेन सरकार को 10 करोड़ डोज सप्लाई करने की डील है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Oxford University AstraZeneca COVID-19 Vaccine Approves By UK Regulator | All You Need To Know

ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका की ओर से डेवलप की गई कोरोना वैक्सीन-कोवीशील्ड को इमरजेंसी अप्रूवल दे दिया है। अगले हफ्ते से यह वैक्सीन भी सरकार के वैक्सिनेशन प्रोग्राम में शामिल हो जाएगी। यह भारत के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि इससे सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SII) को जल्द ही कोवीशील्ड के लिए इमरजेंसी अप्रूवल मिलने का रास्ता खुल गया है। ब्रिटेन में इस समय सिर्फ फाइजर-बायोएनटेक की वैक्सीन को इमरजेंसी अप्रूवल मिला था। सरकारी डेटा के मुताबिक अब तक करीब छह लाख लोगों को वैक्सीनेट किया भी जा चुका है। एस्ट्राजेनेका ने एक बयान में दावा किया कि वैक्सीन का पहला डोज बुधवार को रिलीज होगा। वैक्सीनेशन नए साल की शुरुआत से शुरू किया जा सकेगा। इसमें यह भी कहा गया है कि कंपनी की ब्रिटेन सरकार को 10 करोड़ डोज सप्लाई करने की डील है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

Oxford University AstraZeneca COVID-19 Vaccine Approves By UK Regulator | All You Need To KnowRead More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *