आरोपी प्रवीण राउत की 72 करोड़ की प्रापर्टी सीज, ED ने कहा- संजय राउत की पत्नी अवनि कंस्ट्रक्शन में पार्टनरDainik Bhaskar


महाराष्ट्र में PMC बैंक लोन घोटाले से जुड़े 4300 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आरोपी प्रवीण राउत की 72 करोड़ की संपत्तियां जब्त कर ली हैं। ED ने कहा- जांच में पता चला कि शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा और आरोपी प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी अवनि कंस्ट्रक्शन में पार्टनर हैं।

ED के मुताबिक, वर्षा को फर्म से महज 5625 रुपए लगाने पर 12 लाख रुपए मिले थे। उन पर 12 लाख का लोन अमाउंट अब भी बकाया है।

वर्षा के खाते में आए लाखों रुपए
रिपोर्ट्स के मुताबिक, PMC घोटाले के आरोपी प्रवीण राउत को ED ने कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया था। उस दौरान जांच में प्रवीण की पत्नी माधुरी के अकाउंट से वर्षा राउत के अकाउंट में हुए बड़े ट्रांजेक्शन का पता चला था। वर्षा को उसी लेन-देन के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। सूत्रों के मुताबिक, वर्षा राउत ने इस रकम को प्रॉपर्टी खरीदने के लिए लिया गया उधार बताया था।

ED ने राउत की पत्नी को समन भेजा था
ED ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को PMC बैंक मनी लाउंड्री मामले में पूछताछ के लिए 29 दिसंबर को तलब किया था। हालांकि वे पेश नहीं हुईं। उन्होंने कुछ और वक्त मांगा। वर्षा को तीसरी बार समन मिला था। इससे पहले भी दो बार पेश नहीं हुईं थीं। ED PMC बैंक में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा है। ED वर्षा से 55 लाख रुपए के उस ट्रांजैक्शन के बारे में पूछताछ करना चाहता है जो उनके खाते में जमा हुए थे।

क्या है PMC बैंक घोटाला?
पिछले साल PMC बैंक में घोटाले की बात सामने आई थी। बैंक ने नियमों को ताक पर रखकर एचडीआईएल (HDIL) को भारी-भरकम कर्ज दिया था। इसके बाद भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंक के मैनेजमेंट को हटाकर अपना एडमिनिस्ट्रेटर नियुक्त किया था। घोटाला सामने आने के बाद बैंक के हजारों ग्राहक अपना पैसा वापस होने का इंतजार कर रहे हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


पिछले साल PMC बैंक में घोटाले की बात सामने आई थी। बैंक ने नियमों को ताक पर रखकर एचडीआईएल (HDIL) को भारी-भरकम कर्ज दिया था। -फाइल फोटो।

महाराष्ट्र में PMC बैंक लोन घोटाले से जुड़े 4300 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आरोपी प्रवीण राउत की 72 करोड़ की संपत्तियां जब्त कर ली हैं। ED ने कहा- जांच में पता चला कि शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा और आरोपी प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी अवनि कंस्ट्रक्शन में पार्टनर हैं। ED के मुताबिक, वर्षा को फर्म से महज 5625 रुपए लगाने पर 12 लाख रुपए मिले थे। उन पर 12 लाख का लोन अमाउंट अब भी बकाया है। वर्षा के खाते में आए लाखों रुपए रिपोर्ट्स के मुताबिक, PMC घोटाले के आरोपी प्रवीण राउत को ED ने कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया था। उस दौरान जांच में प्रवीण की पत्नी माधुरी के अकाउंट से वर्षा राउत के अकाउंट में हुए बड़े ट्रांजेक्शन का पता चला था। वर्षा को उसी लेन-देन के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। सूत्रों के मुताबिक, वर्षा राउत ने इस रकम को प्रॉपर्टी खरीदने के लिए लिया गया उधार बताया था। ED ने राउत की पत्नी को समन भेजा था ED ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को PMC बैंक मनी लाउंड्री मामले में पूछताछ के लिए 29 दिसंबर को तलब किया था। हालांकि वे पेश नहीं हुईं। उन्होंने कुछ और वक्त मांगा। वर्षा को तीसरी बार समन मिला था। इससे पहले भी दो बार पेश नहीं हुईं थीं। ED PMC बैंक में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा है। ED वर्षा से 55 लाख रुपए के उस ट्रांजैक्शन के बारे में पूछताछ करना चाहता है जो उनके खाते में जमा हुए थे। क्या है PMC बैंक घोटाला? पिछले साल PMC बैंक में घोटाले की बात सामने आई थी। बैंक ने नियमों को ताक पर रखकर एचडीआईएल (HDIL) को भारी-भरकम कर्ज दिया था। इसके बाद भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंक के मैनेजमेंट को हटाकर अपना एडमिनिस्ट्रेटर नियुक्त किया था। घोटाला सामने आने के बाद बैंक के हजारों ग्राहक अपना पैसा वापस होने का इंतजार कर रहे हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

पिछले साल PMC बैंक में घोटाले की बात सामने आई थी। बैंक ने नियमों को ताक पर रखकर एचडीआईएल (HDIL) को भारी-भरकम कर्ज दिया था। -फाइल फोटो।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *