हमारा लॉ सिस्टम दकियानूसी और पुराना, जिसमें फाइलें चलती जाती हैं; न्याय मिलने में लग जाते हैं सालोंDainik Bhaskar


बॉलीवुड की धाकड़ गर्ल कंगना रनोट अपने तीखे बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। भोपाल में शनिवार को उन्होंने देश के कानूनी सिस्टम को दकियानूसी बताया। उन्होंने कहा है कि भारत में न्याय मिलने में कई साल लग जाते हैं। कंगना ने दैनिक भास्कर से बातचीत में ये बातें कहीं।

कंगना ने कहा कि हमारा लॉ सिस्टम दकियानूसी और पुराना है, जिसमें वर्षों तक फाइलें चलती जाती हैं। न्याय मिलने में कई साल लग जाते हैं। पीड़ित का सबसे ज्यादा शोषण पुलिस और कानून करते हैं।

उन्होंने सऊदी अरब का उदाहरण देते हुए कहा, ‘वहां गैंगरेप के आरोपी को चौराहे पर लटका दिया जाता है। मुझे लगता है, जब तक ऐसे 5-6 उदाहरण गैंग रेप और अन्य घटनाओं में सेट नहीं करेंगे, तब तक इस पर अंकुश नहीं लगेगा।’ इससे पहले कंगना सुबह इकबाल मैदान पहुंचीं। यहां पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर के साथ ‘धाकड़’ फिल्म का मुहूर्त शूट दिया। शाम को कंगना ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की।

लव जिहाद अच्छा कानून
प्रदेश में बने लव जिहाद के कानून पर कंगना ने कहा कि यह अच्छा कानून है। मुझे लगता है, बहुत सारे लोगों को इससे परेशानी हुई है। ये सही है कि कुछ लोगों के दिमाग में ये बात नहीं बैठती कि यह लॉ उन लोगों के लिए है, जिन्हें दिक्कत हुई है। आज इंटरकास्ट मैरिज हो रही है, जो कर रहे हैं, उनके लिए नहीं है। यह उन्हीं पर लागू है, जिन्होंने इसके नाम पर धोखा खाया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा करती कंगना।

शूटिंग के लिए फ्रेंडली प्लेस है भोपाल
कंगना ने भोपाल की तारीफ करते हुए कहा, ‘दो साल पहले फिल्म ‘पंगा’ की शूटिंग के लिए मैं भोपाल आई थी। कोरोना के बाद शूटिंग का अलग चैलेंज है। मैंने मध्यप्रदेश में भी पहले कई फिल्में शूट की हैं। मुझे लगता है, यह जगह सबसे ज्यादा शूटिंग फ्रेंडली है।’ कंगना ने मध्यप्रदेश के पर्यटन स्थलों की खुलकर तारीफ की। कंगना शाम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंचीं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


पहली फोटो में भोपाल के इकबाल मैदान पर धाकड़ फिल्म के मुहूर्त के बाद अपनी बात रखतीं कंगना रनौत। दूसरी फोटो में इकबाल मैदान शॉट देने के लिए जाती कंगना। फोटो- अनिल दीक्षित

बॉलीवुड की धाकड़ गर्ल कंगना रनोट अपने तीखे बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। भोपाल में शनिवार को उन्होंने देश के कानूनी सिस्टम को दकियानूसी बताया। उन्होंने कहा है कि भारत में न्याय मिलने में कई साल लग जाते हैं। कंगना ने दैनिक भास्कर से बातचीत में ये बातें कहीं। कंगना ने कहा कि हमारा लॉ सिस्टम दकियानूसी और पुराना है, जिसमें वर्षों तक फाइलें चलती जाती हैं। न्याय मिलने में कई साल लग जाते हैं। पीड़ित का सबसे ज्यादा शोषण पुलिस और कानून करते हैं। उन्होंने सऊदी अरब का उदाहरण देते हुए कहा, ‘वहां गैंगरेप के आरोपी को चौराहे पर लटका दिया जाता है। मुझे लगता है, जब तक ऐसे 5-6 उदाहरण गैंग रेप और अन्य घटनाओं में सेट नहीं करेंगे, तब तक इस पर अंकुश नहीं लगेगा।’ इससे पहले कंगना सुबह इकबाल मैदान पहुंचीं। यहां पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर के साथ ‘धाकड़’ फिल्म का मुहूर्त शूट दिया। शाम को कंगना ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की। लव जिहाद अच्छा कानून प्रदेश में बने लव जिहाद के कानून पर कंगना ने कहा कि यह अच्छा कानून है। मुझे लगता है, बहुत सारे लोगों को इससे परेशानी हुई है। ये सही है कि कुछ लोगों के दिमाग में ये बात नहीं बैठती कि यह लॉ उन लोगों के लिए है, जिन्हें दिक्कत हुई है। आज इंटरकास्ट मैरिज हो रही है, जो कर रहे हैं, उनके लिए नहीं है। यह उन्हीं पर लागू है, जिन्होंने इसके नाम पर धोखा खाया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा करती कंगना।शूटिंग के लिए फ्रेंडली प्लेस है भोपाल कंगना ने भोपाल की तारीफ करते हुए कहा, ‘दो साल पहले फिल्म ‘पंगा’ की शूटिंग के लिए मैं भोपाल आई थी। कोरोना के बाद शूटिंग का अलग चैलेंज है। मैंने मध्यप्रदेश में भी पहले कई फिल्में शूट की हैं। मुझे लगता है, यह जगह सबसे ज्यादा शूटिंग फ्रेंडली है।’ कंगना ने मध्यप्रदेश के पर्यटन स्थलों की खुलकर तारीफ की। कंगना शाम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंचीं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

पहली फोटो में भोपाल के इकबाल मैदान पर धाकड़ फिल्म के मुहूर्त के बाद अपनी बात रखतीं कंगना रनौत। दूसरी फोटो में इकबाल मैदान शॉट देने के लिए जाती कंगना। फोटो- अनिल दीक्षितRead More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *