5.1 तीव्रता के झटकों से हिले उधमपुर, किश्तवाड़, डोडा और पुंछ; दशहत में लोग घरों से बाहर आएDainik Bhaskar


जम्मू-कश्मीर में सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसका केंद्र जम्मू के कटरा से 63 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्व में जमीन से 5 किलोमीटर गहराई में था। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है। अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं आई है।

उधमपुर, डोडा, किश्तवाड़ और पुंछ में झटके महसूस किए गए हैं। किश्तवाड़ में लोगों ने दो बार भूकंप के झटके महसूस किए हैं। किश्तवाड़ और ऊधमपुर जिलों में लोग अपने घरों से बाहर खुले मैदान में निकल आए।

जम्मू-कश्मीर में इस साल दूसरी बार भूकंप
जम्मू-कश्मीर में इस साल दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। इसके पहले 4 जनवरी को बंदीपोरा में 3.5 तीव्रता का भूंकप आया था। पिछले साल दिसंबर में 4 बार झटके आए थे। 16 दिसंबर तीन बार 4.0, 4.3 और 3.7 की तीव्रता का भूकंप आया था। 21 दिसंबर को भी 3.7 की तीव्रता के झटके महसूस हुए थे।

शनिवार को हिमाचल में झटके महसूस हुए थे
शनिवार 9 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में कई इलाकों में भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए थे। भूकंप के झटकों के बाद लोग घबराकर अपने घरों से बाहर आ गए थे। भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गई थी। नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी के अनुसार, रात करीब 8.22 बजे आए भूकंप का केंद्र कांगड़ा की करेरी लेक में था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


भूकंप के बाद नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी ने ये मैप जारी किया।

जम्मू-कश्मीर में सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसका केंद्र जम्मू के कटरा से 63 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्व में जमीन से 5 किलोमीटर गहराई में था। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है। अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं आई है। Earthquake of Magnitude:5.1, Occurred on 11-01-2021, 19:32:04 IST, Lat: 33.34 & Long: 75.47, Depth: 5 Km ,Location: 63km NE of Katra, Jammu and Kashmir, Indiafor more information https://t.co/tisQxCNPzS @ndmaindia pic.twitter.com/ZVdt4ZCMT0 — National Centre for Seismology (@NCS_Earthquake) January 11, 2021उधमपुर, डोडा, किश्तवाड़ और पुंछ में झटके महसूस किए गए हैं। किश्तवाड़ में लोगों ने दो बार भूकंप के झटके महसूस किए हैं। किश्तवाड़ और ऊधमपुर जिलों में लोग अपने घरों से बाहर खुले मैदान में निकल आए। जम्मू-कश्मीर में इस साल दूसरी बार भूकंप जम्मू-कश्मीर में इस साल दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। इसके पहले 4 जनवरी को बंदीपोरा में 3.5 तीव्रता का भूंकप आया था। पिछले साल दिसंबर में 4 बार झटके आए थे। 16 दिसंबर तीन बार 4.0, 4.3 और 3.7 की तीव्रता का भूकंप आया था। 21 दिसंबर को भी 3.7 की तीव्रता के झटके महसूस हुए थे। शनिवार को हिमाचल में झटके महसूस हुए थे शनिवार 9 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में कई इलाकों में भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए थे। भूकंप के झटकों के बाद लोग घबराकर अपने घरों से बाहर आ गए थे। भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गई थी। नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी के अनुसार, रात करीब 8.22 बजे आए भूकंप का केंद्र कांगड़ा की करेरी लेक में था। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

भूकंप के बाद नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी ने ये मैप जारी किया।Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *